बिहारी पहचान 17 : ब्यूटी विथ ब्रेन जमालपुर की डाॅ नेहा गुप्ता ने लहराया अपनी खुबसूरती का परचम

बिहार की बेटी डाॅ नेहा गुप्ता ने रुस के माॅस्को में आयोजित मिस एंड मिसेज ग्लोबल इंटरनेशनल वल्र्ड में हिस्सा लिया और मैरिड कैटेगरी में फर्स्ट रनरअप रहीं.

डाॅ नेहा ने एशिया विनर और राइजिंग स्टार के खिताब पर कब्जा कर लिया. महज कुछ अंकों के लिए नेहा ग्लोबल इंटरनेशल वर्ल्ड की विजेता बनने से चुक गईं, पर नेहा के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि की बात यह है कि उन्होंने इस काॅम्पिटीशन में दुनिया भर के 44 देशों से हिस्सा लेने पहुंची 43 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ दिया. इस कॉम्पटीशन में दुनियाभर से मैरिड और अनमैरिड महिलाएं शामिल हो रहीं थी। प्रतियोगिता में नेहा मैरिड कैटेगरी में फर्स्ट रनरअप रहीं। ज्यूरी के मेंबर्स ने नेहा की सुंदरता और स्मार्टनेस की तारीफ की. नेहा की इस सफलता पर जमालपुर में खुशी का माहौल है.

डाॅ नेहा गुप्ता मुंगेर जिले के जमालपुर की रहने वाली हैं. जमालपुर के सिल्वर ओक्स एल्बर्ट रोड की रहने वाली नेहा के पिता प्रदीप कुमार गुप्ता बैंक अधिकारी हैं तो माता ललिता गुप्ता गृहिणी हैं. नेहा पेशे से डेंटल सर्जन हैं और फिलहाल मास्टर एंड डेंटल सर्जरी पब्लिक हेल्थ डेंटल सेंटी लखनऊ में शोध कर रही है. 2013 में उनकी शादी शादी आर्मी के डाॅक्टर रविशंकर से हुई है.

इसके पहले भी नेहा ने फरवरी 2017 में थाइलैंड में आयोजित मिसेज इंडिया के खिताब का अपने नाम किया था. वहीं 2016 में वह मिसेज यूपी भी रह चुकी हैं. 2015 में नेहा मिसेज दिल्ली एनसीआर की फाइनलिस्ट थीं और मिसेज दिल्ली कैटेगरी में विनर बनीं थीं.

नेहा का मानना है कि शादी आपके सपनों को पूरा करने में कतई बाधक नहीं बन सकता बल्कि यह आपके हौंसलों को पंख लगा देता है. नेहा ब्यूटी विथ ब्रेन में यकीन रखती है और खुद को अपडेट रखती हैं. नेहा कहती हैं कि हमें उस सोच को बदलना होगा जो लड़कियों को चूल्हा चैके तक सीमित रखना चाहती है. हमें इस सोच से इतर लड़कियों को आगे बढ़ाने में सहयोग करना होगा.

5 (100%) 1 vote
सरदार सिमरनजीत सिंह
About सरदार सिमरनजीत सिंह 1095 Articles
जानते तो जरूर होगे मुझे नहीं जानतेे तो कोई बात नहीं अब जान लो........ नाम तो जरूर सुना होगा नहीं सुना तो कोई बात नहीं अब सुन लो..... बिहारी हूं, अपनी धुन में रहता हूं धुन का पक्का नहीं पर मन का सच्चा हूं. पत्रकारिता और लेखन शौक है. बिहार के सासाराम का रहने वाला हूं,

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*