BIG BREAKING : महाराष्ट्र महानगरपालिका चुनाव में कांग्रेस की आंधी, पढ़े पूरी खबर

महाराष्ट्र के नांदेड़ महानगरपालिका के चुनाव में कांग्रेस अपनी वापसी करती दिख रही है. इसमें कांग्रेस पार्टी को  74 सीटों पर, बीजेपी को 5, शिवसेना को 1 और निर्दलीय को 1 सीट पर जीत मिली है. उधर बाकी सीटों पर भी कांग्रेस और बीजेपी में लड़ाई चल रही है. उल्लेखनीय है कि एनसीपी और एआईएमआईएम को एक सीट नहीं मिली है.  असदुद्दीन औवेसी की पार्टी सभी सीटों पर चुनाव हार गई. एआईएमआईएम ने बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था.

रुझानों और परिणाम आने के साथ हीं महाराष्ट्र कांग्रेस में जश्न शुरु हो गया है. कार्यकर्ता ढोल नगाड़े, अबीर गुलाल, मिठाईयों और आतिशबाजी के साथ मतगणना केंद्र पर पहुंचने लगे हैं. उधर भगवा खेमे में सन्नाटा छा गया है.

राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी)के अधिकारी ने बताया, दोपहर तक हुई मतगणना में केंद्र और राज्य में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना, कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकंपा) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) किसी भी सीट पर बढ़त बनाने में सफल नहीं हुई।

 

कुल 81 सीटों पर मतदान हुए थें. कांग्रेस, भाजपा, शिवसेना, एनसीपी, एमआईएम एवं निर्दलीय समेत कुल 578 प्रत्याशी मैदान में थें. बुधवार को यहां पर मतदान हुआ था.

2012 में हुए चुनाव में इस महानगरपालिका में कांग्रेस को 41, शिवसेना को 12, एमआईएम को 11, एनसीपी को 10 और बीजेपी को 02 सीटें हासिल हुई थी.

इस बार के चुनाव में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी थी. बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने खुद मोरचा संभाल रखा था जबकि कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने खूब पसीना बहाया.

3.7 (73.33%) 15 votes
  • 376
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    376
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here