बिहारी पहचान हमारी शान 11 : बिहार की बेटी है बाॅलीवुड की ये खुबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्री

नेहा शर्मा. नाम तो सुना हीं होगा. एक्ट्रेस और माॅडल. खुबसूरत, ग्लैमरस और टैलेंटेड. हाल हीं में मुबारकां में अर्जुन कपूर के आॅपोजिट रोल में दिखी नेहा बिहार के भागलपुर की रहने वाली हैं. नेहा के पिता अजीत शर्मा भागलपुर से कांग्रेस के विधायक हैं.


जन्म और शिक्षा
21 नवंबर 1987 जन्मी नेहा शर्मा के शुरुआती दिन भागलपुर में ही बीतें. प्रारंभिक शिक्षा भागलपुर के माउंट कार्मेल स्कुल से हुआ. इसके बाद नेहा ने नेशनल इंस्टीट्यूट आॅफ फैशन टेक्नाॅलाॅजी, दिल्ली से ग्रेजुएशन पूरा किया.


तेलुगु से हिंदी फिल्मों का सफर
नेहा बचपन से हीं फैशन और माॅडलिंग की दुनिया में जाना चाहती थीं. वह फैशन डिजायनर बनना चाहती थीं. उन्हें ब्रेक मिला तेलुगु फिल्म चिरुथा से. नेहा की बाॅलीवुड में इंट्री 2010 में हुई. जब उन्हें मोहित सूरी की फिल्म क्रूक में काम मिला. इसमें हीरो इमरान हाशमी थें. हालांकि यह फिल्म बाॅक्स आॅफिस पर कमाल नहीं कर पाई पर नेहा के काम को सब ने सराहा. इसके बाद नेहा ने तेरी मेरी कहानी, क्या सुपर कूल हैं हम, जयंती भाई की लव स्टोरी, यंगिस्तान, हेराफेरी 3 और मुबारकां जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जल्वा बिखेरा और लोहा मनवाया.


बड़े कलाकारों के साथ किया काम
तेरी मेरी कहानी में नेहा ने शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा जैसे कलाकारों के साथ काम किया है तो क्या सुपर कूल है हम में वो तुषार कपूर के आॅपोजिट हैं. इस फिल्म में रितेश देशमुख और अनुपम खेर जैसे कलाकारों ने भी काम किया है. जयंती भाई की लव स्टोरी में नेहा ने लीड रोल निभाया है. हेराफेरी 3 में नेहा जाॅन अब्राहम के साथ दिखी तो हाल हीं में रिलीज हुई मुबारकां में उन्होंने अनिल कपूर और अर्जुन कपूर के साथ नजर आईं. मुबारकां में नेहा की अदाकारी को पसंद किया गया, इसमें उन्होंने नफीसा का किरदार निभाया है.

वैश्विक कंपनी की ब्रांड एम्बेसडर
नेहा शर्मा जापान की काॅस्मेटिक बनाने वाली कंपनी स्पावेक की ब्रैंड एम्बेसडर हैं. स्पावेक एक वैश्विक काॅस्मेटिक कंपनी है जो समुद्री अवयवों से महिलाओं के लिए सौंदर्य प्रसाधन सामग्री बनाती है. नेहा स्पावेक के 16 उत्पादों के लिए ऐड करती हैं.


मैं हूं भागलपुर की बेटी
मायानगरी मुंबई में रहने के बावजूद भी नेहा अपनी जन्मभूमि पर आती रहती हैं. हाल हीं में जब उनके पिता अजीत शर्मा भागलपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थें तो नेहा ने खूब दमखम से प्रचार किया. रोड शो और जनसभाएं भी कि जिसमें उन्होंने खुद को बिहार और भागलपुर की बेटी बताया. नेहा के स्टारडम ने अजीत शर्मा के प्रति आकर्षण पैदा किया. नेहा ने भागलपुर के विकास को लेकर अपनी बात लोगों के बीच रखी जिसकी बदौलत भाजपा का अभद्य गढ़ माने जाने वाले भागलपुर सीट पर उनके पिता दो बार से कांग्रेेस के टिकट पर जीत रहे हैं.

 

Rate this post
सरदार सिमरनजीत सिंह
About सरदार सिमरनजीत सिंह 1095 Articles
जानते तो जरूर होगे मुझे नहीं जानतेे तो कोई बात नहीं अब जान लो........ नाम तो जरूर सुना होगा नहीं सुना तो कोई बात नहीं अब सुन लो..... बिहारी हूं, अपनी धुन में रहता हूं धुन का पक्का नहीं पर मन का सच्चा हूं. पत्रकारिता और लेखन शौक है. बिहार के सासाराम का रहने वाला हूं,

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*