महाराष्ट्र पंचायत चुनाव: निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत को बीेजेपी की जीत बता पीएम ने कर दिया ट्वीट

कल महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनावों के नतीजे आए थें जिसमें बीजेपी ने दावा किया था कि कुल 3131 सीटों में से 1457 सीटें भाजपा को जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस को बताया जा रहा था. इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी ट्वीट कर बधाई दी थी.

पंचायत चुनाव में मिली इस जीत पर पीएम के ट्वीट पर विवाद गहरा गया. महाराष्ट्र में पंचायत का चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं लड़ा जाता. सभी उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं तो फिर पीएम ने उन्हें बीजेपी का उम्मीदवार कैसे बता दिया ?

इस मुद्दे पर एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने कहा कि बीजेपी आखिर किस आधार पर खुद के ऐतिहासिक जीत का दावा कर रही है. उसे कैसे पता चल गया कि निर्दलीय उम्मीदवार उसके समर्थक हैं. एनसीपी नेता के मुताबिक अगर पार्टी लाइन पर भी देखें तो सर्वाधिक विजयी उम्मीदवार कांग्रेस समर्थक है.

क्या है चुनाव आयोग का कहना
चुनाव आयोग का कहना है कि पंचायत चुनाव में सभी निर्दलीय हैं. वो अपने चिन्ह पर लड़े हैं ना की किसी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर. हमारे पास भी अब तक पूरे आंकड़े नहीं आये हैं. ऐसे में कौन नंबर 1 बना है, ये कहना फिलहाल मुश्किल है. सभी नतीजे आने के बाद ही इस पर कुछ कह सकते हैं.

बीजेपी ने दावा किया है कि वो जल्द अपने जीते हुए समर्थित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी तो वहीं विपक्ष ने भी कहा है कि सभी नतीजे आने के बाद वो भी अपनी लिस्ट जारी करेंगे. दोनो पक्षों के आरोप-प्रत्यारोप के बीच कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ ये तभी साफ हो पायेगा जब चुनाव के पूरे नतीजे आ जायेंगे और जीते हुए उम्मीदवार किसी पार्टी को समर्थन देंगे.

4 (80%) 1 vote

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*