बिहारी पहचान हमारी शान 12 : चक दे इंडिया की हाॅकी प्लेयर बिंदिया नाइक हैं बिहारी गर्ल

आप में से बहुतों को यह मालूम नहीं होगा कि चक दे इंडिया की हाॅकी प्लेयर बिंदिया नाइक और बीए पास की कामुक सारिका आंटी का किरदार निभाने वाली प्रतिभाशाली अदाकारा शिल्पा शुक्ला बिहार की धरती पर जन्मी हैं. 22 फरवरी, 1982 को जन्मी शिल्पा वैशाली जिले की रहने वाली हैं, हालांकि शिल्पा की पढ़ाई लिखाई दिल्ली पब्लिक स्कूल, आरके पुरम दिल्ली और दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस में हुई और उसके बाद वह थियेटर और फिल्मों की दुनिया से जुड़ गई पर उनके दिल में अपना बिहार और अपनी माटी आज भी है. अपनी हर फिल्म के रिलीज होेने के बाद शिल्पा अपने गांव के लोगों का रिएक्शन जरुर जानना चाहती हैं. बिहार के अखबारों में उनके बारे में कुछ भी छपता है तो वे उसकी कटिंग को रख लेती हैं.

कॅरियर
शिल्पा शुक्ला ने अपने कॅरियर की शुरुआत थियेटर से की. इस क्षेत्र में उनके पहले मेंटर बनें प्रख्यात थियेटर आर्टिस्ट महाराज कृष्ण रैना. इसके बाद शिल्पा अस्मिता थियेटर ग्रुप के साथ जुड़ी और अरविंद गौर के निर्देशन में काम किया.

शिल्पा को फिल्मों में पहला ब्रेक 2003 में मिला. जब उन्हें सबिहा समर की खामोश पानी मे किरन खेर और आमिर मलिक के साथ काम करने का मौका मिला. शिल्पा ने सुधीर मिश्रा की फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी में चित्रांगदा सिंह, सौरभ शुक्ला, शाइनी आहूजा और राम कपूर के साथ काम किया.

शिल्पा को पहचान मिली 2007 में बनीं फिल्म चक दे इंडिया से. जब उन्होंने बाॅलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में शिल्पा ने महिला हाॅकी प्लेयर बिंदिया नाइक की भूमिका निभाई. इसमें शाहरुख उनके कोच बनें थें.

बोल्ड सीन भी दिए
2012 में शिल्पा ने अजय बहल निर्देशित बी ए पास में काम किया. ये एक इरोटिक फिल्म थी. इसमें शिल्पा ने काफी बोल्ड सीन दिए. बीए पास में शिल्पा ने सारिका का किरदार निभाया है. इस फिल्म में वह एक कामुक गृहिणी बनीं हैं. सारिका एक शादीशुदा लड़की थी, पर अपने पति से खुश नहीं थी. एक दिन वह एक 19 साल के लड़के को अपने घर बुलाती है और उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाती है. धीरे धीरे मुकेश काॅल ब्वाॅय बन जाता है. डायरेक्टर अजय बहल ने इस स्टोरी को इतनी संजीदगी से उतारा और शिल्पा ने इतना उम्दा अभिनय किया कि इस फिल्म ने कई नेशनल और इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड जीते.

इस फिल्म के बाद शिल्पा शुक्ला ने फिल्म के एसोसिएट डायरेक्टर मोहित त्रिपाठी के साथ शादी कर ली. बताया जाता है कि दोनों एक दूसरे को काफी समय से जानते थें और डेट कर रहे थें.

फिलहाल शिल्पा कई नये प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहीं हैं पर वह अभी इसे सार्वजनिक करना नहीं चाहती.

Rate this post
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here