केंद्र सरकार के बड़ा फैसलाः 1 साल तक कटेगा सांसदों का 30 प्रतिशत वेतन

0
615

कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने बड़ा फैसला लिया है. केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सांसदों की एक साल की सैलरी में 30 फीसदी की कटौती करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि इस दुख की घड़ी में देश के आम लोग से उद्योगपतियों तक ने मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं. फिल्म जगत के लोगों ने भी सरकार के फंड में पैसे जमा किया है.

कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार आज एक अध्यादेश जारी करेगी जिसमें राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और राज्यपाल भी एक साल तक अपनी सैलरी 30 फिसदी कम लेंगे. साथ ही सांसदों के वेतन से भी 30 फिसदी वेतन काटे जाने की बात कही जा रही है. आपको बता दें कि देश में अब तक 4067 इस बीमारी से संकमित हो गए हैं. वहीं देश में मरने वालों की संख्या 109 तक पहुंच गया है. जबकि देश में 291 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं.

बिहार में अबतक 32 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि पटना में 5 मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं. पटना एनएमसीएच अस्पताल में 19 मरीज थे जिसमें से पांच लोगों को छुट्टी कर दी गई है. 14 मरीज अभी भी इलाजरत हैं.

स्त्रोतः- https://news4nation.com/news/government-s-big-decision-to-fight-corona-30-reduction-in-salary-of-mps-for-1-year-460291

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here