RJD के 02 यादव और 01 मुस्लिम विधायक कल हो जाएंगे नीतीश के साथ

चुनाव जैसे नजदीक आता जा रहा है, पाला बदल का खेल तेज होता जा रहा है. एक बार फिर राजद के 03 विधायकों के एक साथ जदयू में शामिल होने की खबर है. इन विधायकों में लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय, पालीगंज विधायक जयवर्धन यादव और केवटी विधायक फराज फातमी शामिल हैं. फराज फातमी को पिछले दिनों राजद ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

माई समीकरण के विधायक

राजद में ये नई टूट इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें उनके परंपरागत माई समीकरण के विधायक बाहर जा रहे हैं. इन विधायकों में 02 विधायक चंद्रिका राय और जयवर्धन यादव बिरादरी से आते हैं जबकि फराज फातमी मुस्लिम हैं. फराज के पिता मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने लोकसभा चुनाव के दौरान ही राजद को अलविदा कह दिया था.
चंद्र्रिका राय तेजप्रताप यादव के ससुर हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि पारिवारिक मनमुटाव को देखते हुए चंद्रिका राय का राजद में रहना मुश्किल था, इसलिए उन्होंने दल से बाहर होने का फैसला लिया है जबकि पालीगंज विधायक जयवर्धन यादव बिहार कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे रामलखन सिंह यादव के पौत्र हैं.

कल सदस्यता ग्रहण करेंगे

ये सभी 03 विधायक कल यानी गुरुवार को दोपहर ढाई बजे जदयू कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे. बताते चलें कि दो दिन पूर्व भी राजद के तीन विधायकों ने एक साथ जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली थी. इनमें सासाराम के विधायक डॉ अशोक कुमार कुशवाहा, गायघाट विधायक महेश्वर हजारी और पातेपुर विधायक प्रेमा चौधरी शामिल थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here