1 kiss आपको पड़ सकता है भारी, लीजिये सेहत से जुडी यह अहम् जानकारी…

0
591

Kiss से होने वाले फायदों के बारे में आपने जरुर सुना होगा लेकिन kiss से होने वाली बिमारियों के बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे. जी हाँ, kiss से बहुत तरह की स्वास्थय समस्याएं उत्पन्न हो सकती है. इसकी जानकारी नहीं होने पर आपके स्वास्थय को खतरा भी हो सकता है.

kiss न सिर्फ आपके प्यार को मजबूत बनता है बल्कि प्यार के रिश्ते को काफी बेहतर भी बनाता है. kiss करने से प्रेमियों के बीच में जुड़ाव बढ़ता है. kiss करने के भले ही कई स्वास्थय लाभ है लेकिन kiss के कई नुक्सान भी हैं. लोगों को इस बात की सही जानकारी होनी चाहिए की भले ही kiss करने से उनका रिश्ता मजबूत होता है, लेकिन स्वास्थय पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

kiss करने से आपके शरीर में मौजूद बैक्टीरिया आपके पार्टनर के मूंह में प्रवेश कर सकता है जिसके कारण इन्फेक्शन हो सकता है. kiss करने से गेस्ट्रोइनटेसटायिनल और रेस्पिरेटरी सिस्टम भी प्रभावित होता है. इसके साथ ही kiss करने से मुंह में छाले हो सकते हैं. यह एक तरह का इन्फेक्शन है जो हर्पीज के कारण होता है. यह वायरस संक्रामक होता है जिसकी वजह से माउथ इन्फेक्शन हो सकता है.

kiss करने से आपके मूंह में मौजूद सलाईवा आपके पार्टनर के मुंह में प्रवेश करता है जिसके कारण दांतों का स्वास्थय प्रभावित होता है. इसके अलावा kiss करने से कैविटी भी प्रभावित होती है और दांत भी खराब हो जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here