बिहार में वज्रपात से 10 लोगों की हुई मौत, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

0
102

बिहार में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदल गया है. पिछले दो दिनों से प्रदेश कई जिलों में बारिश और वज्रपात की घटनाएं सामने आ रही है. बिहार में आज वज्रपात से 10 लोगों की मौत हो गई है. आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार राज्य के कुल 7 जिलों में 10 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. वज्रपात से पूर्णिया में तीन, बेगूसराय दो, पटना में एक, सहरसा में एक, पूर्वी चंपारण में एक, मधेपुरा में एक और दरभंगा में एक व्यक्ति की मौत हुई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

इस आपदा की घड़ी में सीएम नीतीश कुमार ने शोक जताते हुए कहा है कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. सीएम नीतीश ने सभी मृतकों के परिजनों को तत्काल 4-4 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह खराब मौसम में सतर्कता बरतें, वहीं मुख्यमंत्री ने वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से समय-समय पर चेतावनी जारी करने की बात कही है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने आज सुबह से ही बारिश और वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की थी. आपदा प्रबंधन विभाग भी समय समय पर प्रदेश में बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी करता रहा है. अब मौसम विभाग ने एक बार फिर से अगले 48 घंटे में उत्तरी बिहार में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दिया है. आपको बता दें कि उत्तरी बिहार में कई नदियां उफान हैं जिससे बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here