CM नीतीश कुमार का दिया टारगेट आज हुआ पूरा, एक दिन में 10 हजार सैंपल की हुई जांच

0
382

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज से डेढ़ महीने पहले ऐलान किया था कि एक दिन में 10 हजार टेस्ट किया जाएगा. सीएम नीतीश कुमार पिछले डेढ़ महीने से प्रतिदिन 10 हजार कोरोना टेस्ट कराने की बात कह रहे थे. लेकिन आज इस लक्ष्य को पूरा किया जा सका है.

मंगलवार को प्रदेश में कुल 10 हजार अट्ठारह सैंपल की जांच की गई है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारकी किए गए आंकड़ो के बाद स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे ने कहा है कि बिहार में जांच का दायरा बढ़ाकर 10 हजार से ऊपर कर दिया गया है. आपको बता दें कि बिहार में अब तक 5690 कोरोना के मामले एक्टिव हैं.

स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे ने कहा है कि उनका विभाग और सरकार विपदा की इस घड़ी में लोगों को बेहतर स्वास्थय सेवा देने की दिशा में अग्रसर है. बिहार में कोरोना जांच का दायरा प्रतिदिन बढ़ रहा है और 10 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच करने के बाद हम इससे आत्मविश्वास के सात आगे बढ़ रहे है कि आगे और ज्यादा कर पाएंगे. स्वास्थ मंत्री ने आगे बोलते हुए कहा कि रैपिड टेस्ट किट से आधे घंटे में जांच की सुविधा उपलबंध है. ऐसे में 40 हजार किट राज्य के अलग अलग जिलों के अस्पतालों में पहुंचा दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि जांच की प्रक्रिया जारी है. कोरोना से बचाव को लेकर स्वास्थ मंत्री ने लोगों को सतर्क रहने को कहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here