आज शाम तक बिहार की बड़ी खबरें

0
390

प्रशांत किशोर ने उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर कसा तंज

जदयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर आये दिन सुशील मोदी पर तंज कसते रहते है. इसी क्रम में उन्होंने एक बार फिर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर टिप्पणी की है और कहा है कि लोगो का करैक्टर सर्टिफिकेट देने में सुशिल मोदी जी का कोई जवाब नहीं है. पहले बोल कर सर्टिफिकेट देते थे अब डिप्टी सीएम बन गए है तो लिख कर दे रहे है. और मजेदार बात तो यह है कि उपमुख्यमंत्री जी की क्रोनोलॉजी भी बिलकुल क्लियर है.

तेजस्वी यादव ने टिकेट बंटवारे को लेकर कही बड़ी बात

इस चुनावी साल में सभी राजनीतिक दल सीट बंटवारे को लेकर उलझन में नज़र आ सकते है. इसी क्रम में टिकेट बंटवारे को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सभी नेतओं को संबोधित करते हुए दो टुक कहा है कि मेरे आगे पीछे घुमने से पार्टी किसी को टिकेट नहीं देगी. मेरे आगे पीछे घुमने से बेहतर है कि आप क्षेत्र में जा जाकर बूथ को मज़बूत कीजिये. इतना ही नहीं हर बूथ पर जा जाकर यह भी आंकलन करे कि कौन सा बूथ मज़बूत है और कौन सा कमज़ोर है.

ललन सिंह ने तेजस्वी यादव पर की टिप्पणी

जदयू के सांसद ललन सिंह ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर तंज कसा है. जहाँ उन्होंने कहा है कि तेजस्वी यादव किसी लायक नहीं है. उन्हें तो यही नहीं पता कि बिहार का इतिहास क्या था और भूगोल क्या था. उन्होंने आगे कहा कि आज तेजस्वी जल जीवन हरियाली योजना का विरोध कर रहे है. हैरान की बात तो यह है कि तेजस्वी कभी राजनीतिक मुद्दे पर विरोध नहीं उठाते है बल्कि सामाजिक मुद्दों पर उठाते है. राजद पार्टी को कभी भी जल जीवन हरियाली योजना समझ में आ ही नहीं सकती.

चीनी यात्री ह्वेनसांग की यात्रा के शोध के लिए विदेशी टीम आई बिहार

चीनी यात्री ह्वेनसांग की यात्रा के शोध के लिए विदेशी टीम बिहार पहुँची. जहाँ वो शोध करने आई विदेशी टीम ने सबसे पहले विधानसभा अध्यक्ष विदेश चौधरी से मिलने विधानसभा के चैम्बर में पहुंची जहाँ पर बिहार आई टीम ने ह्वेनसांग की बिहार यात्रा से जुडी निशानियों के बारे में विचार विमर्श किया. इतना ही नहीं विदेश से आये टीम ने विधानसभा अध्यक्ष से ह्वेनसांग की यात्रा से जुड़े साक्ष्यों पर शोध करने की बात भी कही है.

नयी बालू नीति से जुडी एक और याचिका sc ने की खारिज

नई बालू नीति और खनन नियमावली मामलो में बिहार सरकार को एक और बड़ी जीत हासिल हुयी है.जिसके तहत सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार की नयी बालू नीति और छोटे बालू घाटो की बंदोबस्ती के मामले में दायर की गयी सभी याचिकाओं को सिरे से खारिज कर दिया है. जिससे की अब सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय के बाद राज्य सरकार की नयी बालू नीति और नदियों को छोटे छोटे घाटों में बांटकर बालू की बंदोबस्ती करने का रास्ता साफ़ हो गया है.

रणवीर सिंह एक बार फिर अपने आउटफिट के लिए हुए ट्रोल

रणवीर सिंह परदे पर अपने किरदारों के लिए चर्चा का पात्र तो बनते ही है. आये दिन वो अपने फैशन सेंस के लिए भी सुर्ख़ियों में बने रहते है. इसी क्रम में एक बार फिर रणवीर सिंह बड़े ही अनोखे अंदाज़ में नज़र आये है. जहाँ उन्होंने पोल्का डॉट शर्ट और लूज पैंट पहना है. कहने को तो सब्यसाची ने डिजाईन किया है मगर फैंस को उनका यह लुक पसंद नहीं आया. जिसके बाद रणवीर सिंह को फैंस ने ट्रोल करना शुरू कर दिया. कई फैंस ने तो यह तक कमेंट करके पूछा है कि क्या आपके पास कपडे ख़त्म हो गए थे जो आपने दीपिका पादुकोण का यह कपडा पहन लिया है?

बालिका कबड्डी में शानदार प्रदर्शन से पटना बनी विजेता

मुज्ज़फरपुर में आयोजित 19वी बिहार राज्य सब जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में पटना की टीम ने जीत हासिल कर ली है. जहाँ पर पटना ही टीम ने बेगुसराय के टीम को 31-29 से पराजित किया है. वहीँ मैच की बात करे तो पहले हाफ राउंड में पटना की टीम 20-9 से आगे थे मगर दुसरे हाफ में बेगुसराय की टीम ने मैच में वापसी करते हुए इस मुकाबले को 27-27 पर बराबर कर लिया. मगर धीरे धीरे पटना की टीम ने 31-29 स्कोर के साथ इस मैच को अपने नाम दर्ज कर लिया.

STET परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी परीक्षार्थी इन बातों का रखे ख़ास ध्यान

काफी बदलावों के बाद stet 2019 की परीक्षा 28 जनवरी को आयोजित की गयी है. जिसके लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो चुकी है. वहीं परीक्षा के दौरान किसी भी गड़बड़ियों को अनदेखा करने के लिए शिक्षा विभाग ने परीक्षा से सम्बंधित कई अहम जानकारियाँ साझा की है. जिसके तहत अब परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में जूतेमौजे के साथ जाने पर रोक लगा दी गयी है. इतना ही नहीं प्रश्न पत्र खुलने के समय में विडियोग्राफी का प्रावधान भी रखा गया है.

आलू की फसल पर मिटटी चढाने में हो रही थी दिक्कत, बना डाला उपकरण

यह वाकया है पश्चिम चंपारण जिले का.जहाँ पर किसान राघव शरण ने यह अद्भुत कारनामा कर दिखाया है. ख़बरों की माने तो राघव शरण को अपने आलू की खेती पर मिट्टी चढाने में दिकाते आ रही थी. जिसको देखते हुए किसान शरण ने अपने साइकिल के चक्के से एक ऐसा उपकरण बना दिया. जिसको बनाने में उन्हें मात्र 2000 रूपए का खर्च आया है. आमतौर पर जब आलू की खेती होती है तो मिटटी चढाने के लिए 1 एकड़ में फैली खेती में चार दर्जन मजदूरों की ज़रुरत होती है मगर राघव शरण के द्वारा बनाऐ गए इस नए उपकरण से एक एकड़ में एक ही किसान मिटटी चढाने के लिए काफी है.

31 जनवरी को गोपालगंज दौरे पर होंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी

caa और nrc का विरोध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. जहाँ एक ओर केंद्र सरकार ने caa को पुरे देश में लागू कर दिया है वहीँ अभी भी विरोधाभास साफ़ साफ़ देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में अब caa के विरोधी और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी जल्द ही अपनी विरोध सभा को लेकर गोपालगंज दौरे पर जायेंगे. जहाँ वो लोगो से मिलकर caa के विरोध में समर्थन जुटाएंगे.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के तहत राजद ने की स्टार प्रचारकों की सूची जारी

दिल्ली विधानसभा चुनाव के तहत सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियों का सिलसिला जारी कर दिया है. जहाँ इस बार बिहार की राजनीतिक पार्टियां भी इस चुनाव में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही है. जिसके लिए बिहार की पार्टियों ने भी अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है. इसी क्रम में जदयू के बाद अब राजद ने भी अपने स्टार प्रचारकों की सूचि जारी कर दी है. जिसमे राबड़ी देवी, तेज प्रताप यादव, मीसा भारती समेत 30 अन्य नेताओं का नाम शामिल है.

आइये जानते है कुछ घरेलु नुस्खो के बारे में

अक्सर रात तक देर से सोने वाले लोगो को आँखों के नीचे बनने वाले काले धब्बे का सामना करना पड़ता है, जिस आमतौर पर हम डार्क सर्किल के नाम से जानते है. जिससे निजात पाना बेहद ही मुश्किल हो जाता है. आज हम कुछ ऐसे घरेलु उपायों के बारे में बताएँगे जिसके इस्तेमाल से आप आसानी से डार्क सर्किल से छुटकारा पा सकते है. डार्क सर्कल्स के लिए टमाटर का रस बेहद ही कारगर साबित होता है. जिसके लिए आपको बस आँखों के नीचे बने धब्बो पर 20 मिनट के लिए रोज़ाना टमाटर का रस लगाना होगा. इसके अलावा आलू का रस, खीरे का रस भी कारगार साबित होता है. इतना ही नहीं ठंढे टी बैग के इस्तेमाल से भी आप डार्क सर्किल से निजात पा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here