आज शाम तक की बिहार की बड़ी खबरें

0
593

विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टीयों के बदले सुर

भाजपा नेता संजय पासवान के बयान को सुन कर आप भी कुछ ऐसा ही सोचेंगे. हाल ही में भाजपा नेता संजय पासवान ने मीडिया को दिए अपने एक साक्षात्कार में कहा है कि आने वाले समय में अगर किसी कारणवश भाजपा और जदयू की गठबंधन की सरकार नहीं चलती तो ऐसे में भाजपा बिहार में नयी गठबंधन की सरकार बनाने में हिचकिचाएगी नहीं. ऐसे समय में भाजपा नेता की तरफ से आया यह बयान कई मायनों में नापा तौला जा रहा है. क्यूंकि अगर हम NDA की वर्तमान हालात को देखे तो अभी फिलहाल दोनों पार्टियों के बीच में आपसी मनमुटाव बना हुआ है. ऐसे में संजय पासवान का यह बयान राजनितिक नेतृत्व से काफी अहम् माना जा रहा है.

दीपिका पादुकोण के JNU जाने पर गिरिराज सिंह ने की टिप्पणी

भाजपा के बड़बोले नेता गिरिराज सिंह ने दीपिका पादुकोण के jnu दौरे पर अपनी टिप्पणी दी है. जिसके तहत उन्होंने कहा है कि दीपिका हो या कोई और हस्ती , यह उनका ही धर्म है कि वो इस बात पर सोचे की जिस जगह पर जाकर वो लोगो को संतावना दे रहे है वहां के लोग पाकिस्तान की बोली बोलते है. ऐसे में किसी भी कलाकार की उपस्थिति आम नागरिकों को क्या सन्देश देगी यह सोचना और इस पर अमल करना उनका काम है.

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बनेंगे जेपी नड्डा

आपने बिलकुल सही सुना.क्यूंकि जल्द ही जेपी नड्डा अमित शाह की कुर्सी पर विराजमान होने वाले है. और यह कुर्सी है राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की. जिसकी बागडोर इस समय में गृह मंत्री अमित शाह के हांथो में थी. मगर अब यह ज़िम्मेदारी जेपी नड्डा के कंधो पर डाली जायेगी. जिसके तहत अब जेपी नड्डा 20 जनवरी को पद का पदभार औपचारिक तौर पर सँभालने जा रहे है.

चिराग को लेकर दिये बयान पर लोजपा ने तेजस्वी को दी नसीहत

भले ही विधानसभा चुनाव आने में समय है मगर राजनितिक गलियारे में बयानबाजियों का दौर चालु है. इसी क्रम में हाल ही में राजद नेता तेजस्वी यादव ने लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष चिराग पासवान को लेकर टिप्पणी थी जिसमे उन्होंने कहा था कि जिस समय में मै मुख्यमंत्री नितीश कुमार के साथ रहा करता था तब वो मुझे RSS के बारे में बहुत समझाते है और आरएसएस से बच कर चलने की नसीहत देते थे. लेकिन अब शायद यही नसीहत वो चिराग को देते होंगे. जिसपर जवाब देते हुए लोजपा के राजू तिवारी ने कहा कि तेजस्वी यादव अपनी चिंता करे चिराग की नहीं. वो जहाँ है बिलकुल ठीक है.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राजद पर कसा तंज

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी एक भी मौका नहीं छोड़ते राजद परिवार को आड़े हाथो लेने का. इसी क्रम में उन्होंने एक बार फिर राजद प्रमुख लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव पर टिप्पणी करते हुए ट्वीट किया है कि राजद पार्टी ने तभी अपना जनाधार खो दिया था जब उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण देने के फैसले का विरोध किया था. राजद असली मुद्दों पर सोचने के बजाये आपस में ही मनमुटाव करके बैठे है. दोनों के दोनों जयकारा पार्टी में शामिल है. कोई लालू यादव का ख़ास बन रहा है तो कोई तेजस्वी का.

इनस्टाग्राम में दिखेगा अब एक नया फीचर

सभी इनस्टाग्राम यूज़र्स के लिए अहम् सुचना. अब जल्द ही इन्स्टाग्राम में अन्य फीचर देखने को मिलेगा. जिससे की अब सभी यूज़र्स को शोर्ट विडियो बनाना और भी मजेदार होगा.आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे इन्स्टाग्राम में अब TIKTOK की तरह ही नया BOOMERANG स्टोरी फीचर को रोल आउट किया गया है. इस नए फीचर में SLOWMO, ECHO, DUO सभी ऑप्शन्स शामिल है. इतना ही नहीं इस नए फीचर की मदद से आप अपनी बनायीं गयी वीडियोज को ट्रिम भी कर सकते है.

जॉन अब्राहम ने अरशद वारसी को गिफ्ट की एक बाइक

जॉन अब्राहम और अरशद वारसी के बाइक के शौक का अंदाजा हम उनके सोशल मीडिया साईट को देखकर ही लगा सकते है. जहाँ पर आये दिन दोनों ही अभिनेता अपनी अपनी बाइक के साथ तस्वीर शेयर करते रहते है. हाल ही में ऐसी खबरे भी आई है कि जॉन अब्राहम ने अरशद वारसी को बेहद ही महंगा बाइक तोहफे के रूप में दिया है. यहाँ तक की अरशद वारसी ने खुद भी मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि जॉन ने मुझसे मेरी पसंद के बाइक के बारे में पूछा था मुझे लगा वो अपने लिए लेना चाहते थे. मगर अगले ही दिन मुझे वह बाइक तोहफे के रूप में उन्होंने दे दी.

तो अब चलिए जानते है अजब गजब नुस्खो के बारे में

आज हम इस अजाब गज़ब नुस्खे में बात करेंगे एलोवेरा के बारे में. भले ही एलोवेरा देखने में बेहद ही अजीब लगता हो, मगर इसके सेवन से इंसान के शरीर के आधी से ज्यादा समस्याएं ख़त्म हो जाती है. इतना ही नहीं एलोवेरा चेहरा और बालों को भी स्वास्थ्य बनाने में बेहद ही कारगर साबित होता है. चेहरे से जुडी किसी भी तरह की समस्याओं का एलोवेरा प्राकृतिक उपाय है. एलोवेरा को आम तौर पर लोग घृतकुमारी के नाम से जानते है. जिसमे शरीर से जुडी किसी भी समस्या के निवारण के गुण मौजूद है. एलोवेरा के इतने फायदे है कि इसे संजीवनी के नाम से भी जाना जाता है.

रघुवंश प्रसाद यादव ने कहा पार्टी के अन्दर है आल इस वेल

जहाँ एक ओर राजद पार्टी के अंदरखाने में अनबन की बात सामने आ रही है. वहीं राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने मीडिया को यह सान्तवना देते हुए कहा है कि पार्टी के अन्दर सब कुछ ठीक चल रहा है. किसी भी प्रकार का कोई मतभेद फिलहाल पार्टी के अन्दर नहीं चल रहा है. मैंने जो भी कुछ कहा है वो पार्टी से मतभेद के कारण नहीं कहा है बल्कि मैंने बस पार्टी की खामियों को राजद सुप्रीमो के सामने उजागर किया है. आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे हाल ही में रघुवंश प्रसाद यादव ने लालू यादव को राजद पार्टी के अन्दर चल रहे कार्यप्रणाली पर सोच विचार करने के लिए पत्र लिखा था.

जल जीवन हरिआली से जुड़े बुकलेट का हुआ लोकार्पण

जल जीवन हरियाली यात्रा को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों पूरी प्रतिबद्धता के साथ जुटे हुए है.इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 19 जनवरी को श्रृंखला का भी आयोजन किया है. जिसके तहत अब आम नागरिकों को जल जीवन हरियाली यात्रा से सम्बंधित जानकारियों से अवगत करवाया जायेगा. वहीं मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने श्रृंखला के लिए आयोजित की गयी समीक्षा बैठक में जल जीवन हरियाली से जुड़े बुकलेट का लोकार्पण किया है.

85 साल बाद एक बार फिर कोसी और मिथिलांचल के बीच दिखेगी ट्रेन

कोसी और मिथिलांचल वासियों का इंतज़ार अब बस ख़त्म होने वाला है. जिसके तहत अब कोसी और मिथिलांचल के बीच ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा. आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे कोसी और मिथिलांचल के बीच में बनने वाला इस पुल को सरायगढ़ की ओर से जोड़ा जायेगा. जहाँ पर वर्तमान में इस रेलखंड का काम आखिरी चरण में है. रेलवे निर्माण के प्रशासनिक अधिकारी की माने तो 31 मार्च तक इस पटरी का निर्माण कार्य पूरा हो जायेगा और साथ ही ट्रेनो का परिचालन भी शुरू हो जायेगा.

बिहार में जल्द ही 12 हज़ार होमगार्ड जवानो की होगी बहाली

नौकरी की तलाश कर रहे सभी युवाओं के लिए अहम् सुचना. बिहार में 12 हज़ार होम गार्ड की बहाली का प्रस्ताव भेजा गया है. जिसके तहत अगले महीने से लगभग सभी खाली पड़े पदों पर बहाली की प्रक्रिया का शुभारम्भ हो जायेगा. डीजी आर के मिश्रा की माने तो होमगार्ड जवानों की इस बहाली में 35 प्रतिशत महिलाओं की बहाली की जाएगी. जिसके लिए जल्द ही सरकार को प्रस्ताव भी भेज दिया जायेगा.

बांका में मंदार महोत्सव की हो गयी शुरुआत

चार दिवसीय मंदार महोत्सव का शुभारम्भ कल यानी की 14 जनवरी से ही शुरू हो चूका है. जिसका उद्घाटन सांसद गिरिधारी यादव के अध्यक्षता में राजस्व एवम भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल ने किया था. आपको बता दे इस महोत्सव में लगातार तीन दिनों तक बॉलीवुड कलाकारों से लेकर स्थानीय कलाकारों का आना जाना लगा रहेगा. इतना ही नहीं चार दिवसीय इस महोत्सव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर चाकचौबंद की सारी तैयारियों पर सभी अधिकारी अपनी नज़र बनाये हुए है.

परीक्षा पर चर्चा में मुंगेर के 2 छात्रों का हुआ चयन

20 जनवरी को प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में मुंगेर के 2 छात्रों का चयन किया गया है. यह छात्र मुंगेर जिले के जमालपुर डीएवी स्कूल के है. आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे 20 जनवरी को दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम में बिहार से लगभग 70 छात्रों का ऑनलाइन परीक्षा के तहत चयन किया गया है. जिसके तहत अब ये सभी छात्र 18 जनवरी को दिल्ली पहुँच जायेंगे.

ठंढ का असर से अभी राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं

ठंढ का असर लोगो के परेशानी का सबब बना हुआ है. धुप नहीं निकलने के कारण पटना समेत कई जिलों का ठंढ के कारण बुरा हाल है. बीते मंगलवार की बात करे तो भागलपुर, पूर्णिया, छपरा सहित कई इलाकों में ठंढ का असर सबसे ज्यादा रहा. यहाँ तक की पटना भी मंगलवार के दिन कोल्ड डे की चादर में लिपटा रहा. हालांकि मौसम विभाग ने कुछ जिलों में हल्की धुप निकलने का भी पूर्वानुमान जारी किया है. जिससे लोगो को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे ठंढ का असर देखते हुए राजधानी पटना के कक्षा 5 तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है.

सिपाही बहाली परीक्षा के लिए जारी की गयी अधिसूचना

बिहार पुलिस सिपाही बहाली के दुसरे चरण के 11880 पदों की परीक्षा 20 जनवरी को होनी है. जिसके लिए पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों में अधिसूचना जारी कर दी है. आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे पहले चरण के परीक्षा के दौरान कुछ परीक्षार्थियों के बर्ताव को देखते हुए शिक्षा विभाग ने सभी अधिकारियों से इस बार होने वाली इस परीक्षा में ख़ास ध्यान रखने को कहा है. जिसके पश्चात 550 केन्द्रों पर दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा के सुरक्षा व्यवस्था ध्यान रखते हुए पुलिस मुख्यालय ने यह कदम उठाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here