नालंदा में 120 रुपये प्याज तो 160 रुपये किलो बिक रहे हैं लहसुन

0
245

प्याज के दाम से आम जनता पूरी तरह त्रस्त है. अब तो प्याज के बाद लहसुन के दाम में भी वृद्धि हो गई है. नालंदा जिले में प्याज जहां 120 रुपये किलो बिक रहा है तो वही लहसुन 160 रुपये किलो बिक रहा है. बढ़ते प्याज के दाम के कारण अब लोगों के घरों से प्याज गायव ही हो गया है.

बरबीघा के प्याज दुकानदार संजीव कुमार ने बताते हैं कि प्याज महंगा होने के कारण खरीदारों की संख्या कम हो गयी है. इससे दुकानदारों की आमदनी भी घट गयी है. मोलभाव के बाद भी बहुत कम लोग ही प्याज खरीदने की हिम्मत जुटा पाते है. दुकानदारों ने बताया कि लोकल मंडी में लहसुन तो मिल जाता है. परंतु, लोकल प्याज गायब हो गया है. बाहर से प्याज भी बहुत कम ही आता है. उसपर आलम यह है कि खरीदार भी नहीं मिलते.

गृहणी रीना देवी है जोकि बाजार से सब्जी खरीदेने आई है उन्होंने प्याज के बढ़े दाम पर बोलते हुए कहा कि प्याज और लहसुन इतना महंगा हो गया है कि घर का बजट ही बिगड़ रहा है. लाचारी ऐसी कि बिना प्यास के सब्जी बनानी पड़ती है. वही, आशा देवी कहती हैं कि जितने का प्याज खरिदेंगे उतने में दो दिन का सब्जी हो जाएगा. तो हमलोग अब प्याज खरीदना बंद कर दिए हैं.

महंगाई का असर इतना कि होटल और फास्ट फूड दुकानों से प्याज गायब हो गया है. होटल मालिक दिना चौधरी, मुकेश कुमार, कृष्णा कुमार तथा अन्य ने बताया कि प्याज की बढ़ती कीमतों ने दुकानदारी पर असर पड़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here