ऐसे कैसे जीतेंगे कोरोना से, प्रदेश में 198 डॉक्टर ड्यूटी से नदारत

0
347

बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. बिहार सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 16 जिलों में डॉक्टरों की नियुक्ति का रास्ता साफ कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ एक डॉक्टरों को लेकर एक दूसरी तस्वीर सामने आई है. जहां प्रदेश में 198 डॉक्टर ड्यूटी से नदारत पाए गए हैं. प्रशासन इनके खिलाफ कार्यवाई का निर्णय लिया गया है. इन डॉक्टरों के खिलाफ सरकार ने शोकॉज नोटिस जारी किया है.

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रदेश की सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए महिनों से प्रदेश में खाली सिविल सर्जन के पदों को भरने का फैसला किया है. राज्यपाल के आदेशके बाद स्वास्थ विभाग ने 16 जिलों में चिकित्सा पदाधिकारी की नियुक्ति की है. इन डॉक्टरों को सिविल सर्जन की जिम्मेदारी दी गई है.
इन डॉक्टरों को यहां पदभार मिला है.
डॉ. संजीव कुमार सिन्हा दरभंगा
डॉ. आत्मानंद कुमार लखीसराय
डॉ. विमल प्रसाद सिंह नवादा
डॉ. राकेश चंद्र सहाय सीतामढ़ी
डॉ. महेश्वर प्रसाद गुप्ता कटिहार
डॉ. त्रिभुवन नारायण सिंह गोपालगंज
डॉ. सुनील कुमार झा मधुबनी
डॉ. श्री नंदन किशनगंज
डॉ. अवधेश कुमार सहरसा
डॉ. रतिरमण झा समस्तीपुर
डॉ. विजयेंद्र सत्यार्थी जमुई
डॉ. अजय कुमार सिंह खगड़िया
डॉ. राजदेव प्रसाद सिंह शिवहर
डॉ. उमेश शर्मा पूर्णिया
डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा सीवान
डॉ. सुधीर कुमार रोहतास

कोरोना वायरस का प्रकोप जब बिहार में दिखने लगा था तो बिहार सरकार के द्वारा प्रदेश के सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई थी. लेकिन उसके बाद भी 198 डॉक्टर ड्यूटी से नदारत पाए गए हैं. विभाग ने 76 डॉक्टरों को शोकॉज नोटिस भेजा है. वहीं 122 के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की बात कही गई है. जिन डॉक्टरों के खिलाफ शोकॉज नोटिस भेजा गया है. उन्हें तीन दिन के अंदर जवाब देने को कहा गया है. बताया जा रहा है कि ड्यूटी से गायव डॉक्टरों के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट और एपिडेमिक एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/bihar/patna-covid-19-nitish-government-appoints-16-civil-surgeon-takes-major-action-on-198-doctors-missing-from-duty-brrk-nodrj-2992201.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here