बिहार बोर्ड का बड़ा फैसलाः मैट्रिक और इंटर में फेल 2 लाख छात्रों को किया पास

0
177

कोरोना काल में बिहार बोर्ड ने पहले रिजल्ट जारी कर मिशाल कायम किया था. अब बिहार बोर्ड के मैट्रिक इंटर के छात्रों को ग्रेस देकर पास कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि मैट्रिक इंटर में एक या दो विषय में फेल दो लाख 14 हाजर 287 छात्रों को ग्रेस अंक देकर पास कर दिया गया है. आपको बता दें कि मैट्रिक में एक लाख 41 हजार 677 और इंटर में 72 हजार 610 छात्र शामिल है. जिन्हें पास किया गया है. उर्तीण छात्रों की सूची शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने जारी की है.

इस साल मैट्रिक और इंटर छात्रों को मिलाकर कुछ छात्र थे 3 लाख 40 हजार 633 बोर्ड ने दो विषय में अनुतीर्ण हुए थे उन छात्रों के लिए बिहार बोर्ड कंपर्टमेंटल परीक्षा कराता है. कोरोना काल में यह परीक्षा संभव नहीं हो सका ऐसे में बोर्ड ने कंपार्टमेंटल परीक्षा देने वालो छात्रों को ग्रेस अंकर देकर पास कर दिया है. बोर्ड ने अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी है कितना ग्रेस देकर किन्हें पास किया जाएगा. आपको बता दें बोर्ड ने गुरुवार को उर्तीण छात्रों की लिस्ट जारी कर दी है.

बोर्ड ने बताया है कि छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट को देख सकते हैं. यहां पर उन्हें रौल नंबर डालना होगा. बोर्ड ने यह भी बताया है कि इंटर में कुच 46,005 परीक्षार्थी एक विषय में फेल हुए थे. और 86,481 छात्र दो विषयों में फेल हुए थे. वहीं मैट्रिक में एक विषय में छात्र होने वाले छात्र 1 लाख 8 हजार 459 है और दो विषय में फेल होने वाले में 99, 688 छात्र फेल हुए हैं. बोर्ड की वेबसाइट Onlinebseb.in पर देख सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here