पटना में कोरोना का कहर जारी, अब इन 2 सब्जी मंडियों को किया गया बंद

0
728

बिहार में कोरोना संक्रमित मरिजों की रफ्तार में कमी आने का नाम ही नहीं ले रहा है. पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बड़ा फैसला लेते हुए सब्जी मंडी को बंद करने का ऐलान किया है. जिलाधिकारी ने तीन दिन तक सब्जी मंडी बंद करे का फैसला लिया है.

राजधानी पटना में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस को रोकने के लिए. सब्जी मंडी में भीड़-भाड़ लगाने, मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग नहीं करने को लेकर यह बड़ा फैसला लिया है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने को लेकर कठोर कार्रवाई करते हुए डीएम ने यह निर्णय लिया है. कोविड-19 आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005, बिहार महामारी कोविड-19 विनियमावली 2020 और महामारी अधिनियम 1897 के घोर उल्लंघन को लेकर सब्जी मंडी बंद किया गया है.

आपको बता दें कि पटना सदर अनुमंडल पदाधिकारी तनय सुल्तानिया ने राजेंद्रनगर एवं कंकड़बाग सब्जी मंडी में मानक संचालन प्रक्रिया के घोर उल्लंघन की स्थिति को गंभीरता से लेते हुए मंडी को 3 दिनों तक बंद करने का आदेश निर्गत किया है.इसके साथ ही दुकान, बाजार और सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का प्रयोग नहीं करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध ₹50 की जुर्माना राशि की वसूली करने का निर्देश दिया है. अगर दुकान, मंडी में ज्यादा भीड़- भाड़ लगाने, मास्क का प्रयोग नहीं करने, सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने की शिकायत पाई जाती हो तो उसे महामारी एक्ट के तहत बंद किया जा सकता है. साथ ही 24 घंटे के अंदर इस आशय का स्पष्टीकरण उनके न्यायालय में स्वयं अथवा वकालतन उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here