देश की इस सरकारी कंपनी से 20 हजार कर्मचारियों की होगी छुट्टी, नौकरी का संकट गहराया

0
179

भारत समेत विश्व के ज्यादातर देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं. भारत समेत कई देशों में अभी भी लॉकडाउन जारी है. हालांकि लॉकडाउन में कई तरह की छूट दी गई है. लेकिन इस लॉकडाउन के दौरान देश में लाखों लोगों की नौकरियां चली गई. अभी भी कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को नौकरी से छुट्टी करा रही है. ऐसे में देश की आर्थिक स्थिति पर इसका बहुत ही बुरा असर दिखने लगा है. देश की एक सरकारी कंपने ने अपने हजारों कर्माचारियों की कटौती करने की बात कही है.

एक अखबार में छपी खबर के अनुसार टेलीकॉम सेक्टर में भारत संचार निगम लिमिटेड में से करीब 20 हजार कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को नौकरी से हटाने का निर्णय किया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी बीएसएनएल ने 30 हजार कर्मचारियों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. इस छटनी में सुरक्षा एवं सफाई कर्मचारियों को छुट्टी करने की बात कही गई है.

इस बावत BSNL के एचआर ने पिछले 1 सितंबर को ही सभी मुख्य प्रबंधकों को खर्च में कटौती करने का आदेश दिया था. इसमें कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी को कम करने को कहा गया है इसके साथ ही सुरक्षा और सफाई कर्मचारियों को भी हटाने की बात कही गई है.

इधर VRS योजना के तहत कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को काम करना जरूरी है. लेकिन अब तक वीआरएस योजना के द्वारा 79 कर्मचारियों को कंपनी ने बाहर कर दिया है. पहले जहां सरकारी कर्मचारी काम करने के लिए जाते थे अब वहां पर कॉन्ट्रैक्ट के कर्मचारी जाते हैं. लेकिन जब सरकार इन्हें भी निकल देगी तो फिर बीएसएनएल चलेगा कैसे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here