NEWS FLASH : 2000 रुपये के नोट पर वित्त मंत्रालय का बड़ा बयान

0
448

नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा एक बार नोटबंदी किए जाने के बाद देश में अक्सर पुनः नोटबंदी को लेकर लोग संशय में रहते हैं. विशेष तौर पर 2000 के नोटों को लेकर लोगों में कई बार गलत तरीके से धारणाएं बनाई जाती है और अ फवाह उड़ाए जाते हैं.
इन सभी तरह की अटकलों पर आज लोकसभा में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है है कि हमारी सरकार की 2000 रुपये के नोटों को वापस लिए जाने की कोई योजना नहीं है.

anurag thakur కోసం చిత్ర ఫలితం
विपक्ष की ओर से पूछे गए एक प्रश्न के लिखित जवाब में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि बाजार में 2000 रुपये के नोटों की कम संख्या देकर परेशान होने की जरुरत नहीं है. इसे प्रचलन से बाहर करने या वापस लेने की कोई योजना नहीं है.

50 aur 200 ke note కోసం చిత్ర ఫలితం

500 रुपये और 200 रुपये के नोटों की मांग बाजार में ज्यादा है, इसे देखते हुए भारतीय स्टेट बैंक ने इन नोटों के लिए एटीएम को फिर से कन्फिगर करने के लिए अपने कार्यालयों को एक सूचना जारी की है.

हालांकि अनुराग ठाकुर ने कहा है कि 2000 रुपये के चेंज पाना बहुत बड़ी समस्या बनती जा रही है. इस वजह से एसबीआई और इंडियन बैंक ने अपने एटीएम में ज्यादा से ज्यादा 500 रुपये और 200 रुपये के नोट देने का फैसला कर लिया है. मालूम हो कि भारत में नोटों की छपाई केंद्रीय रिजर्व बैंक द्वारा भारत सरकार की सलाह पर की जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here