एक ही परिवार के 25 लोगों को हुआ कोरोना, इलाके मे मचा हड़कंप, DM ने दिये यह आदेश

0
1208

प्रदेश में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है.गया में एक ही परिवार में 25 सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से दहशत फैल गई है. बताया जा रहा है कि बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले इस परिवार में एक समारोह हुआ था जिसमें कई लोग बाहर से भी आए थे. इनमें शामिल कुछ सदस्यों की रिपोर्ट झारखंड के लोहरदगा में पॉजिटिव पाई गयी थी जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने स्वास्थ विभाग को सूचना देकर जांच करवाने का आग्रह किया था.

स्वास्थ्य विभाग ने माले को गंभीरते लेते हुए टू नेट जांच से परिवार के 25 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनेमें से कई लोगों में सर्दी-खांसी और बुखार के लक्षण पाए गए हैं. जिन्हें बोधगया में आइसोलेट किया गयाहै. आपको बता दें कि बोधगया के अमरबिघा मे एक ही परिवार के 25 सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. गया में लगातार कोरोना के मामले को देखते हुए स्थानिय लोग अब गया में भी लॉकडाउन की मांग करने लगे हैं.

स्थानीय व्यवसायी गोपाल कृष्ण मेहता एवं मुरारी रजक ने कहा कि जिला प्रशासन ने कई इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करके सील कर दिया है, पर इस इलाके में लोगों की आवाजाही लगातार जारी है. एक ही बाइक पर तीन-तीन सवार जा रहे हैं. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है. इसलिए प्रशासन की सख्ती जरूरी है. वहीं रालोसपा नेता विनय कुशवाहा ने कहा है कि जिला प्रशासन अपने ही आदेश का पालन धरातल पर लागू नहीं करवा पा रहा है जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण लगातार बढता जा रहा है. इसलिए अब यहां भी लॉकडाउन जरूरी हो गया है.

डीएम अभिषेक सिंह ने कोरोनाबंदी को लेकर नया आदेश जारी किया है जिसमें रविवार 12 जुलाई से फुटपाथ पर दुकान लगाने पर रोक लगा दी है. वहीं, समान्य दुकानों को अल्टरनेट डे पर खोलने का आदेश दिया गया है. इनमें सड़क के एक किनारे की दुकान सोमवार-बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगी, जबकि उसी सड़क के दूसरे किनारे की दुकान मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खोली जाएंगी. रविवार को कई भी व्यवसायिक प्रतिष्ठान नहीं खोले जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here