बिहार में कोरोना का कहर, एक ही दिन में 3 डॉक्टरों की हुई मौत

0
233

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में शुक्रवार को कोरोना के 1820 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. राज्य में कोरोन संक्रमित मरीजों की संख्या 33,511 तक पहुंच गया है. वहीं बिहार में शुक्रवार को कोरोना से तीन डॉक्टरों की मौत हो गई है. मसौढ़ी के डॉ अवधेश कुमार सिंह, सुपौल के डॉ महेंद्र चौधरी और पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग के पूर्व विभागध्यक्ष डॉ मिथिलेश कुमार सिंह शामिल हैं.

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या मे तेजी से इजाफा हो रहा है . पिछले दो दिनों से राजधानी पटना में सबसे अधिक 561 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं गया में 147 सारण में 121, रोहतास में 101, मुजफ्फरपुर में 99, भागलपुर में 81 नए मरीजों की पहचान हुई है.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए पटना हाई कोर्ट ने सरकार से जवाब तलव किया है. पटना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से कोरोना संकट से निबटने के लिए कोरोना मरीजों के जांच व इलाज की व्यवस्था का पूरा व्योरा तलब किया है. इसके साथ ही जिलास्तरीय कोविड कोविड अस्पतालों की जानकारी वहां तैनात डॉक्टरों, नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफों का विस्तृत ब्योरा देने का आदेश दिया है. कोर्ट ने यह भी कहा है कि पटना एम्स, पीएमसीएच और एनएमसीएच जैसे बड़े अस्पतालों में बड़ी बदइंतजामी है, जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here