त्योहारों में दिल्ली से यूपी-बिहार के लिए चलायी जायेंगी ये ट्रेने, पढ़े पूरी रिपोर्ट…

0
1373

रेलवे त्योहारों के सीजन में बम्पर ऑफर्स लेकर आया है. दिवाली और छठ पूजा को लेकर यात्रियों के लिए खुशखबरी. अब रेलवे त्योहारों के दौरान स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करने जा रहा है. आपको बता दे रेलवे ने यह फैसला त्योहारों के समय बढती यात्रियों की भीड़ के मद्देनज़र लिया है. जिसके तहत दिल्ली से यूपी बिहार तक कुल मिलाकर 34 स्पेशल ट्रेने चलाई जाएँगी.


उत्तर रेलवे ने इसकी घोषणा करते हुए बताया है की लोगो की सहूलियत को देखते हुए रेलवे ने यह कदम उठाने का फैसला किया है. साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया की यह ट्रेने दिल्ली से लेकर विभिन्न स्टेशनों पर अक्टूबर से लेकर नवम्बर महीने तक चलाई जाएँगी.
आपको बता दे ये सभी स्पेशल ट्रेने दिल्ली स्टेशन से बरौनी, सहरसा, पटना, दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पुर्णिया के लिए चलाई जाएगा. वहीं आनंद विहार स्टेशन से परिचालित स्पेशल ट्रेनें भागलपुर, जोगबनी, वाराणसी, कटिहार, दरभंगा, लखनऊ, मुजफ्फरपुर और इलाहाबाद जाएंगी. हालांकि इससे पहले भी रेलवे ने 6 अक्टबूर को भी उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए कुछ साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की थी.
इस दिन चलेंगी ये ट्रेने
आनंद विहार टर्मिनल से गाड़ी संख्या 04002 रेलगाड़ी 24 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक हर गुरुवार को भागलपुर के लिए चलाई जाएगी. वहीं, भागलपुर से आनंद विहार के लिए 25 अक्टूबर से 1 नवंबर तक इस स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जायेगा. इन ट्रेनों में सेकंड ए.सी थर्ड ए.सी और स्लीपर क्लास की बोगियों की सुविधा मिलेंगी. ये विशेष ट्रेन कानपुर सेंट्रल, इलाहाबाद, पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्‍शन, बक्सर, आरा, दानापुर, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, किऊल, अभयपुर, जमालपुर और सुल्तानगंज स्टेशनों से होते हुए गुजरेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here