एक ही दिन में भाजपा को लगे 5 बड़े झटके, पार्टी रह गई भौचक्का

0
2030

1) दार्जिलिंग के सिक्किम में भाजपा की राज्य इकाई ने विलय के मुद्दे पर विरोधियों के आरोपों को खारिज कर दिया है। दार्जिलिंग के सिक्किम में विलय के मुद्दे पर भाजपा की राज्य इकाई ने विरोधियों के आरोपों को खारिज कर दिया है। भाजपा ने कहा कि वह किसी भी हालत में विलय का साथ नहीं देगी।

2) इस चुनावी पर्व में पार्टियों में आने और जाने का सिलसिला बरक़रार है। शुक्रवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता देवी सिंह भाटी ने पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है। बीकानेर से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को टिकट नहीं देने की मांग को लेकर उन्होंने इस्तीफा दिया है।

3) भाजपा के सांसद एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता आरपी शर्मा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए असम के तेजपुर से टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया। फेसबुक पोस्ट के जरिये पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से आरपी शर्मा ने इस्तीफे की ऐलान कर दिया। उन्होंने बताया कि पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद की 15 वर्षों तथा भाजपा की 29 वर्षों तक सेवा करने के बाद इस्तीफा सौंप रहा हूं। मुझे उस समय बहुत अपमानजनक लगा, जब ‘असम गोरखा सम्मेलन’ के अध्यक्ष और सांसद होने के बाद भी, पार्टी की राज्य समिति की ओर से भेजी गई सूची में मेरा नाम नहीं पाया गया।

4) शनिवार के दिन एक बड़ा झटका भाजपा को लगा, वहीँ उत्तर प्रदेश के पार्टी के सांसद ने भी साथ छोड़ दिया। प्रयागराज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद तथा बीड़ी व्यवसायी श्यामा चरण गुप्ता ने भाजपा छोड़ फिर से समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। सपा ने उन्हें बांदा से इसके बाद अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा के टिकट पर पिछले चुनाव में चुनाव लड़े गुप्ता भाजपा में आने से पहले सपा के ही नेता थे।

5) लोकसभा चुनाव के ऐलान के राजनीतिकम दलों में हलचल शुरू हो गयी है। चुनाव से ठीक पहले नेताओं का दल बदलना शुरू हो गया है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा सांसद बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी ने शनिवार को इसी श्रृंखला में कांग्रेस का हाथ थाम लिया। यहां के परेड ग्राउंड में पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के चुनावी मंच पर उन्हें कांग्रेस में सम्मिलित किया। कांग्रेस में मनीष खंडूड़ी के सम्मिलित होने से भाजपा के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

  • 682
  •  
  •  
  •  
  •  
    682
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here