नीतीश सरकार का बड़ा ऐलान, प्रत्येक परिवार को दिया जाएगा 6 मास्क

0
228

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है. ऐसे में नीतीश सरकार ने कोरोना की दूसरी तोड़ने के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना से बचाने के लिए फ्री में मास्क दिया जायेगा. हर एक घऱ में 6-6 मास्क मुफ्त में दिया जाएगा.

बिहार के पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी ने बड़ा ऐलान किया है. सम्राट चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी को रोकथाम कते लिए 12 करोड़ लोगों को फ्री में मास्क बांटा जायेगा. बताया गया है कि एक मास्क की किमत 15 रुपये हैं. इस हिसाब से 180 करोड़ रुपये का मास्क बांटा जायेगा. आपको बता दें कि लोगों को मुफ्त में मास्क बांटा जाएगा. हर परिवार को छह मास्क दिया जाएगा.

पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने सभी जिलाधिकारियों और जिला पंचायती राज पदाधिकारियों को मंगलवार को पत्र भेजा है. इसमें कहा गया कि ग्राम पंचायत की ओर से मास्क की खरीद स्थानीय स्तर पर जीविका या खादी भंडार से की जाये. यदि वहां मास्क अनुपलब्ध हो तो स्थानीय स्तर पर कपड़े का मास्क तैयार कराया जाये. मास्क का वितरण घर-घर जाकर संबंधित ग्राम पंचायतों के पंचायत सचिव के माध्यम से कराया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here