नीतीश कैबिनेट की बैठक में 61 ऐजेंडों पर लगी मुहर, बालू घाटों की बंदोबस्ती का हुए एक्टेंशन

0
186

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अध्यक्षता में मंगलवार को केैबिनेट की बैठक आयोजित की गई. यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रसिंग के माध्यम से किया गया. जिसमें केैबिनेट बैठक से संबंधित लोग, विभाग के मंत्री, विभागीय सचिव अपने अपने ऑफिस से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए.

आपको बता दें कि इस कैबिनेट की बैठक में कुल 61 एजेंडों को पास किया गया जिसमें नया मेडिकल कॉलेज बनाने को लेकर भी स्वीकृति दी गई. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में शहिद हुए प्रदेश के सैनिकों के परिजनों को नौकरी देने पर भी मुहर लगी है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 9500 करोड़ रुपये से अधिक की राशि को खर्च करने की मंजूरी मिल गई है. इसके साथ ही कोरोना वायरस की रोकथाम के लिे 453 करोड़ रुपये की राशि खर्च करने की बात कही है.

सीएम नीतीश कुमार कि अध्यक्षता में कैबिनेट की हुई इस बैठक में बिहार में बालू घाटों की बंदोबस्ती की समय सीमा को बढ़ाने की बात कही गई है. कैबिनेट ने 31 दिसंबर तक इसकी समय सीमा को एक्सटेंशन दे दिया है. आपको बता दें कि इस बैठक में जो मुख्य बातें रही उसमें मधेपुरा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में 356 पदों का सृजन इसके साथ ही 100 MBBS डॉक्टरों के पद इसके अलावा पारा मेडिकल कॉलेज में 1235 नए पदों कि स्वीकृती दी गई है. इधऱ पावापुरी नालंदा मेडिकल कॉलेज में 540 नए पदों को सृजन की बात कही है गई है. बेतिया मेडिकल कॉलेज में 539 नए पदों के सृजन की बात कही गई है.

बैठक में मिड-डे मिल के माध्यम से लाभ प्राप्त कर रहे लाभार्थियों को 151 करोड़ रुपये जारी करने की बात कही गई है. इधर बाढ़ को लेकर 1500 करोड़ रुपये कंटीजेंसी फण्ड की स्वीकृती दि गी है. कोरोना महामारी के दौरान जागरूकता फैलाने के लिे आपदा प्रबंधन विभाग को 654 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here