पटना में कोरोना का कहर जारी, PMCH के 7 डॉक्टर कोरोना संक्रमित, एक सिपाही व अधिकारी की मौत

0
590

प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. रविवार को राजधानी पटना में कोरोना के 32 नए मामलों की पुष्टि हुई है. जिसमे से पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सात डॉक्टर और एक टेक्नीशियन भी शामिल हैं. पीएमसीएच व सिविल सर्जन कार्यालय के सूत्रों के अनुसार इन संक्रमित डॉक्टरों में स्त्री एवं प्रसुती विभाग की पांच जूनियर डॉक्टर और दो अन्य विभाग के डॉक्टर हैं. दो दिन पहले मंदिरी मुहल्ले में रहने वाले पीएमसीएच के एनेस्थीसिया विभाग के एक जूनियर डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. शनिवार को उनके छह परिजन भी संक्रमित पाये गये थे.

इधर पटना जक्कनपुर थाना में तैनात मसौढ़ी के होमगार्ड की पटना एम्स में मौत हो गई है. एम्स में कोरोना के नोडल अधिकारी ड़ॉ संजीव कुमार ने बताया कि जिस होमगार्ड जवान की मौत हुई है, उनका शूगर की बीमारी का इलाज चल रहा था. एक और पासपोर्ट अधिकारी का पहले से ह्दय का रोग था इन दिनों की भी मौत हो गई है.

आपको बता दें कि प्रदेश में प्रतिदिन साढ़े पांच हजा से अधिक सैंपलों की जांच हो रही है. पिछले 24 घंटे में 5,778 सैंपलों की जांच की गयी. राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7,682 तक पहुंच गयी है. रविवार को 179 नये केस मिले. वहीं, पिछले 24 घंटे में 264 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए. अब तक 5,631 (73.30%) ठीक हो चुके हैं. वहीं, पटना एम्स में मसौढ़ी के एक होमगार्ड जवान और जहानाबाद के एक पासपोर्ट अधिकारी की मौत हो गई है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here