आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की गई जान, प्रदेश के इन जिलों में अलर्ट जारी

0
233

बिहार पहले से ही कोरोना और बाढ़ की चपेट में हैं और अब आकाशीय बिजली कहर बरपा रही है. गुरुवार को वज्रपात की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हो गई. जमुई में पांच लोगों की जबकि शेखपुरा में तीन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. जमुई जिले में आज अलग-अलग स्थानों पर 5 लोगों की मौत हो गई मरने वालों में 2 बच्चे और एक महिला भी शामिल हैं.

गुरुवार अचानक मौसम में हुए बदलाव और फिर वज्रपात के कारण जमुई के चंद्रदीप थाना इलाके के दिननगर में जहां दो बच्चों की मौत हो गई. वहीं नागोडीह गांव में खेत में काम कर रहे किसान रामाशीष यादव की भी मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई. वज्रपात की दूसरी घटना सिकंदरा थाना इलाके के धधौर गांव की है. यहां पर धान की रोपनी करने वाली एक महिला जनता देवी की मौत हो गई.

आपदा विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया है. बेगूसराय के भगवानपुर, बीहट, चेरिया बरियारपुर, खोदावंदपुर, छौड़ाही, गढ़पुरा, नावकोठी और बखरी में अलर्ट जारी किया है. इधर खगड़िया, दरभंगा सदर, कुशेश्वर स्थान , समस्तीपुर के रोसड़ा, हसनपुर, बिथान, विभूतीपुर, हसनपुर और सिंघिया में अलर्ट जारी करते हुए लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here