बिहार में बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत, मृतको के परिजनों को मिलेगा 4-4 लाख रुपया

0
554

बिहार में हो रही भारी बारिश के बीच में आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत हो चुकी है. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुःख व्यक्त किया है. इस बात की जानकारी मुख्यंमत्री कार्यालय द्वारा जारी पत्र में कहा गया है. सीएम नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है.

बिहार सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बुधवार रात से शनिवार शाम 7 बजे तक भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण राज्य के कई जिलों में 83 लोगों की मौत हो गई है. इनमें गोपालगंज में 13, पूर्वी चंपारण में 5, सीवान में 6, दरभंगा में 5, बांका में 5, भागलपुर में 6, खगड़िया में 3, मधुबनी में 8, पश्चिम चंपारण में 2, समस्तीपुर में 1, शिवहर में 1, किशनगंज में 2, सारण में 1, जहानाबाद में 2, सीतामढ़ी में 1, जमुई में 2, नवादा में 8, पूर्णिया में 2, सुपौल में 2, औरंगाबाद में 3, बक्सर में 2 मधेपुरा में 1 और कैमूर में 1 लोगों की मौत हुई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा है कि आपदा की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ हैं. उन्होंने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरहते खराब मौसम होने पर बिजली गिरने से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें खराब मौसम से घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here