आज दोपहर तक बिहार की 12 बड़ी ख़बरें

0
173

1 –अनंत सिंह के घर छापेमारी के दौरान पुलिस को एक डायरी हाथ लगी। रविवार को पड़ताल के बाद डायरी में छिपे कई राज़ों का पर्दाफ़ाश हो गया। डायरी में कोड में कई हथियारों तथा गुर्गों का नाम लिखा मिला।

2 – एक न्यूज़ चैनल पर रविवार रात फरार अनंत सिंह का रिकार्डेड वीडियो प्रसारित होने के बाद पुलिस के हाँथ पांव फूल गए है और वो जी जान लगा के जूटी है अनंत के तालाश में। सूत्रानुसार पुलिस को विधायक के दिल्ली में होने की खबर मिली है , जिसके बाद पुलिस की एक टीम दिल्ली भेज दी गयी है।

3 – छपरा जिले के दियारा क्षेत्र मे छपरा पुलिस के जवान शराब कारोवारिओं के ठिकाने पर गए थे, बताया जाता है की जिस जगह छापेमारी की जा रही थी वहाँ नदी पार कर जाना पड़ता है। लिहाज़ा सभी पुलिस कर्मियों ने पेण्ट उतार नदी पार किया और अवैध शराब की भट्टी को ध्वस्त किया।

4 – बॉलीवुड एक्टर आशीष कौल जो श्वेता के अच्छे दोस्त हैं उन्होंने श्वेता को लेकर अपनी बात कही है। उन्होंने कहा कि मैं श्वेता की गारंटी दे सकता हूं कि उसने इस समस्या को सुलझाने की पूरी कोशिश की होगी, लेकिन कई बार चीजें हाथ से निकल जाती हैं। श्वेता में बोल्ड स्टेप लेने का कॉन्फिडेंस है।

5 – स्वास्थ्य विभाग में तकरीबन 4 हजार से अधिक पदों पर नियुक्ति की जाएगी। सभी मेडिकल कॉलेजों तथा जिलों के सरकारी अस्पतालों से जैसे ही डाटा उपलब्ध हो जाएगा नियमित नियुक्ति की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

6 – नितीश की अध्यक्षता में में हुई बैठक के दौरान सभी जिलाधिकारिओं से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये बाढ़ तथा सुखाड़ से सम्बंधित जानकारी ली गयी। मौसम विज्ञान के प्रतिनिधि ने बताया की राज्य में 18 अगस्त तक 604. 9 मिमी ही वर्षा हुई है और यह सामान्य वर्षापात से 76. 9 मिमी कम है।

7 – वाहनों के अधिक दवाब रहने के कारण एक साल के अंदर डाकबंगला से सगुणा मोड़ तक छह लेन की सड़क बनाई जाएगी, इस दिशा में काम शुरू हो चूका है। लगभघ सात किमी लम्बा दीघा से आर ब्लॉक तक फोर लेन का काम भी तेज़ी से चल रहा है, आर ब्लॉक से दीघा तक तीन जगहों पर फ्लाईओवर बनाया जाएगा।

8 – बिहार शिक्षा विभाग की वेबसाइट तुर्की के हैकरों द्वारा हैक कर लिया गया, हैक करते हुए उन्होंने इसपर आपत्तिजनक टिप्पणी भी दर्ज़ कर दिया। मामले की खबर आते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गई। वेबसाइट का देखरेख करने वाली कम्पनिओं को विभाग ने निर्देश दिए और तब वेबसाइट को आउट ऑफ़ सर्विस कर दिया गया।

9 – चनावे मंडल कारा में बंद पूर्व मुखिया रहे वीरेंद्र यादव का संदेहास्पद तरीके से देहांत हो गया, इससे आक्रोशित लोगों ने सदर अस्पताल में जमकर नारेबाजी की और एन एच 28 को जाम कर दिया जिससे वाहनों का परिचालन पूर्ण रूप से ठप्प हो गया। परिजनों ने कारा प्रशासन पर आरोप लगाए परन्तु प्रशासन ने उनके आरोप को खारिज कर दिया।

10 –भोजपुरी के जानेमाने स्टार खेसारी लाल पर चेक बाउंस होने को लेकर छपरा स्थित रसूलपुर थाना में एफआईआर दर्ज़ करवाया गया है। खेसारी ने इसे जमीन खरीदबिक्री में धोखाधड़ी रोकने का मामला बताया है।

11 – बिहार में मौसमी बीमारियों के बढ़ते प्रकोप को मद्देनज़र रखते हुए मुजफ्फरपुर का एस के एम सी एच एक नयी पहल लेकर सामने आया है , जिसके अंतर्गत श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल मोबाइल से बिमारियों से बचाव की जानकारी देगा। इसको लेकर शिशु विभागाध्यक्ष डॉ. गोपाल शंकर साहनी ने तैयारी शुरू कर दी है।

12- गरही चरकापत्थर मार्ग पर केलुआडीह गांव के समीप दो बाइकों के बीच हुए टक्कर में एक युवक ने मौके पर दम तोड़ दिया और पांच गंभीर रूप से घायल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here