आज नीतीश तो कल से है तेजस्वी की बारी , जोकीहाट उपचुनाव की ये है रणनीति

0
2735

बिहार के अररिया में खाली पड़े जोकीहाट विधानसभा सीट पर आगामी 28 मई को उपचुनाव होने है। जिसके चुनाव प्रचार में विभिन्न दलों के नेता जोर शोर से लगे हुए है। अररिया के जोकीहाट विधानसभा में मुख्य रूप से राजद और जदयू आमने सामने है। एक तरफ जहाँ महागठबंधन के तरफ से राजद के शाहनवाज आलम और जदयू से मुर्शिद आलम को उम्मीदवार बनाया गया है।

बात दें कि अररिया के जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में अपने प्रत्यासियो के पक्ष में सभा को सम्बोधित करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी गुरुवार को जोकीहाट पहुंचेंगे। वहीँ राजद प्रत्यासी का प्रचार करने के लिए बिहार विधानसभा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 25 मई से क्षेत्र का दौरा करेंगे। बिहार के सीएम नीतीश कुमार जेडीयू उम्मीदवार मुर्शीद आलम के पक्ष में प्रचार के लिए आज 24 मई को अररिया जाएंगे वहाँ चुनावी कार्यक्रम को सम्बोधित करने के सीएम नीतीश कुमार ट्रेन से पटना लौटेंगे.

इसके अलावा बिहार विधानसभा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शुक्रवार से राजद प्रत्यासी शाहनवाज आलम के पक्ष में वोट डालने के लिए क्षेत्र का भ्रमण करेंगे। मालूम हो कि अररिया के जोकीहाट सीट से जदयू के सरफराज आलम विधायक थे ,परन्तु उनके पिता व अररिया सांसद तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद उन्होंने जदयू और विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया और अररिया लोकसभा से राजद के सीट से सांसद बन गए। जोकीहाट के राजद प्रत्यासी शाहनवाज आलम अररिया सांसद सरफराज आलम के भाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here