आज शाम तक बिहार की 12 बड़ी ख़बरें

0
280

1- राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा एवं राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षाओं का आयोजन 17 नवम्बर को होगा। परीक्षा के लिए 27 अगस्त से 30 सितम्बर तक छात्रछात्राओं द्वारा ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है ।

2.पटना ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को गांधी मैदान में होने वाले कार्यक्रम को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। फ्रेजर रोड का पश्चिमी फ्लैंक डाकबंगला से गांधी मैदान तक सुबह सात बजे से समारोह की समाप्ति तक आम यातायात के लिये बंद रहेगा। साथ ही न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

3.बिहार बाेर्ड ने माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 की तैयारी शुरू कर दी है। इस साल के अंत तक परीक्षा हो सकती है। इसके लिए एजेंसी की तलाश की जा रही है। परीक्षा के लिए आवेदन से लेकर मॉनिटरिंग की व्यवस्था ऑनलाइन की जाएगी।

4.वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के केंद्रीय राज्य मंत्री बनने के बाद से ही अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा तेज है। जो अपने आप को इस लाइन में समझ रहे वे कई बार दिल्ली दरबार का चक्कर लगा आये हैं। साथ ही अपने नेताओं से आशीर्वाद प्राप्त कर रहें है।

5.राबड़ी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अगुवाई में सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई है। सब को भरोसा था की तेजस्वी यादव जरूर मौजूद रहेंगे लेकिन यहां भी तेजस्वी ने पार्टी और परिवार दोनों से मुंह फेर लिया, इस अवसर पर खासतौर SE तेजस्वी को बुलाया गया था।

6.पटना जिले के एक मिठाई दुकान में आग लग गयी। जिससे लाखों की सम्पति को नुकसान पहुंचा है। इस घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। दुकानदार ने यह भी कहा कि दुकान में रक्षा बंधन के लिए मिठाई बनाकर रखा गया था।

7.सीएम नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे। उन्होंने राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात किया तथा दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चाएँ भी हुई । हालांकि दोनों के बीच बातचीत का एजेंडा क्या है इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।

8.बेतिया जिले का एक परिवार कमाने के लिए अफ्रीका गया था। लेकिन यह परिवार वहाँ पिछले एक सप्ताह से फंस गया है। इस मामले को लेकर वे कई जनप्रतिनिधियों के साथ केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से भी मिल चुके है। लेकिन इस परिवार को आश्वासनों के अलावा कुछ भी नहीं मिला है।

9.खबर के मुताबिक, 16 अगस्त को राजद की होने वाली बैठक में तेजस्वी यादव अपनी मां राबड़ी देवी के साथ शामिल होंगे।

10.MS Dhoni जम्मूकश्मीर में भारतीय सेना के साथ ट्रेनिंग में व्यस्त हैं, लेकिन जानकारी के अनुसार धोनी कश्मीर में क्रिकेट एकेडमी खोलना चाहते हैं जहाँ वो कश्मीर के युवा खिलाड़ियों को मुफ्त ट्रेनिंग देंगे।

11.खुलासा उस समय हुआ जब खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने रुकनपुरा मनोकामना मंदिर से सटे इलाके में छापेमारी की। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि मौके पर 15 गाय थी जिससे 100 लीटर दूध इंजेक्शन लगा कर निकाला गया था। इसको देखते हुए सभी दूध को सड़क किनारे बहा दिया गया। अजय कुमार ने कहा कि इस तरह का कारोबार तेजी से किया जा रहा है इसको देखते हुए चेतावनी जारी की गयी है।

12.पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम द्वारा आर्टिकल 370 पर दिए गए बयान को लेकर राजनीतिक माहौल गरमा गया है। सोमवार को पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भी चिदंबरम पर निशाना साधा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here