अब Facebook Messenger भी लाने जा रहा है Whatsapp का ये फीचर

0
732

आजकल सोशल मीडिया पर users की संख्या दिन-प्रतिदिन बढती ही जा रही है. Facebook, Whatsapp, Instagram और Twitter जैसे apps बहुत ज्यादा मशहूर हैं और लोग भी इनका इस्तेमाल करके समय बीतना पसंद करते हैं. वहीँ चैटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला Facebook Messenger app भी बहुत मशहूर है और इसमें कुछ और नए फेअतुरेस भी जुड़ने वाले है जिससे ये और ज्यादा मशहूर हो सकता है.

ऐसी खबर है कि Facebook Messenger app में भी बहुत जल्दी Whatsapp की तरह ही कुछ फीचर जुड़ने  है और Facebook Messenger app को और ज्यादा मशहूर बना सकता है. इस नए फीचर के जुड़ जाने से Facebook Messanger यूजर्स भी Whatsapp की तरह ही किसी भी मैसेज का कोटेड रिप्लाई कर सकेंगे.इस नए फीचर के जरिए किसी भी कन्वर्शेसन में से इंडिविजुअल मैसेज को सेलेक्ट करके कोटेड रिप्लाई दिया जा सकेगा. इसमें आप किसी भी रिएक्शन, इमोजी, आदि भी जोड़ सकते हैं. ऐसा करने के लिए आपको किसी भी मैसेज पर टैप करके रिप्लाई बटन पर टैप या क्लिक करना होगा. रिप्लाई ऑप्शन पर टैप करते ही इसमें आपको ऑरिजिनल मैसेज के साथ इमोजी या अन्य कोटेड रिप्लाई का ऑप्शन मिल जाएगा. इस फीचर से यूजर्स को चैटिंग करते समय किसी भी तरह का कन्फ्यूजन नहीं होगा.

आपको बता दें कि फेसबुक मैसेंजर में इस फीचर को लाने के पीछे की वजह फेसबुक का अपने तीनों ही मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स वॉट्सऐप, फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम को यूनाइट करना है. इन तीनों ही प्लेटफॉर्म को ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए फेसबुक कई तरह के इन्क्रिपशन का इस्तेमाल कर रहा है. यह फीचर कब पूरी तरह से रोल आउट किया जाएगा इसके बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here