सावधान: अब होली के बाद बिहार में पड़ सकती है भीषण गर्मी, लू के भी आसार

0
240

मार्च का महिना आ गया है और अब गर्मी भी लगभग पुरे तरीके से आ ही चुकी है. अभी हाल ही में आये मौसम विभाग के रिपोर्ट के आधार पर तापमान में वृद्धि हो सकती है. जिसके चलते लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. होली के बाद आसमान साफ़ रहने की सम्भावना है. बता दें कि पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 30.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

वहीँ मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार राजधानी पटना के साथ ही बिहार के अन्य शहरों में तापमान बढ़ने की पूरी संभावना है। रविवार को भी अन्य शहरों में मौसम साफ रहने के चलते अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई थी। अब मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो सोमवार के बाद अगले सप्ताह तक मौसम साफ रहने की पूरी संभावना है। वहीँ अप्रैल और मई में चुनावी मौसम के बीच तेज गर्मी रहने की पूरी संभावना व्यक्त की गई है।

अप्रैल और मई के महीने में लू चलने की पूरी आशंका है। राज्य में मई के महीने गर्मी अपने पूरे जोर पर रहेगी। इस बार 21 मई तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री के ऊपर ही रहेगा। वहीँ मौसम विभाग ने बताया है कि इस बार प्री मॉनसून रिमझिम बरसात भी जल्दी दस्तक दे देगी। वहीँ इस मौसम ने चुनाव प्रचार और मतदान करने में भी कठिनाई आएगी। 40 डिग्री सेल्सियस के तापमान में नेताओं की सक्रियता भी चपेट में आ सकती है ।

  • 140
  •  
  •  
  •  
  •  
    140
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here