अब इनकमिंग कॉल रिसीव करना पड़ सकता है महंगा, देने होंगे दोगुने….

0
1538

आज के दौर में टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्रतियोगिता का माहौल बन चूका है. आये दिन अलग-अलग टेलिकॉम कंपनियां तरह-तरह के प्लान ले के आ जाती है तो भला एयरटेल इसमें क्यूँ पीछे रहे. सारी टेलिकॉम कंपनियों के मुकाबले में एयरटेल एक ऐसा धमाकेदार ऑफर लेकर आने वाली है.

आपको बता दे की अब इनकमिंग कॉल लेना महंगा साबित हो सकता है इतना ही नहीं आपको कॉल रीसीव करने के लिए दोगुना पैसा देना पड़ सकता है. एक समय था जब टेलिकॉम कंपनियां users को जोड़े रखने के लिए लाइफ टाइम रिचार्ज जैसी स्कीम  करती थी  लेकिन अब चाहे आपके अकाउंट में कितना भी बैलेंसे हो ग्राहकों को नेटवर्क से जुड़े रहने के लिए कम से कम 35 रुपये महीने का रिचार्ज करना अनिवार्य है. आने वाले दिनों में आपको कम से कम हर महीने 75 रुपये का रिचार्ज करना होगा.

भारती एयरटेल ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि आने वाले दिनों में टैरिफ दरों को 75 रूपये कर दिया जाएगा हालाँकि नवम्बर में ही कोमप्नियों ने अपना न्यूनतम रिचार्ज 35 रुपये का किया है. इससे पहले भारती एयरटेल ने नवंबर में अपने सारे टैरिफ प्लान में बदलाव किया था. इसके बाद वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्लान में बदलाव करते हुए कम से कम रिचार्ज 35 रुपये कर दिया. ऐसा मन जाता है कि अगर कंपनियां न्यूनतम दरें बढ़ाती है तो डिजिटल इंडिया और ग्रामीण इलाकों में लोगों की कनेक्टिवटी पर असर पड़ेगा.

  • 277
  •  
  •  
  •  
  •  
    277
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here