बिहार के अभिषेक टैलेंट हैं देश के पहले रैपर, जबरदस्त रैप ने विदेशों तक फैलाई ख्याति

0
360

सपना देखना तो आसान होता है लेकिन उन सपनों के साथ जीने के लिए संघर्ष का रास्ता चुन सकना सब के बस की बात नहीं होती है. फिर भी जिद्द पर इंसान उतर जाये तो क्या हासिल नहीं कर सकता है!

आज हम आपको मिलाने जा रहे हैं देश के पहले रैपर से। एक विशेष प्रकार के लोकप्रिय आधुनिक संगीत (रैप) के गायक को रैपर कहा जाता है. बिहार के अभिषेक टैलेंट देश के पहले रैपर हैं. और उनका असली नाम अभिषेक कुमार गुप्ता है

मगर उन्होंने टैलेंट अपने नाम के आगे लगाकर खुद में जिद्द बाँधी की वे पाने टैलेंट को साबित करके रहेंगे। हालाँकि नाम के आगे टैलेंट जोड़ने से लोग उन्हें घमंडी भी कहते हैं। अभिषेक ने कृष्ण के लीलाओं पर जबरदस्त रैप सांग कम्पोज किया है. 220 रैप वे स्कुल के समय में ही तैयार कर लिया था.

वे बताते हैं कि उन्हें पहला मौका रेडियो मिर्ची में मिला था। इस अवसर पर वे रेडियो पर जन्माष्टमी में अपना पहला रैप प्रस्तुत किया था. लोगों ने इसे काफी पसंद किया न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी उनकी ख्याति बढ़ी.

उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपनी माँ को देते हैं. वे बताते हैं कि उनकी माँ सबसे बड़ी उनकी आलोचक थी लेकिन सबसे बड़ी प्रशंसक भी. जब उनकी माँ को उनका शो पसंद नहीं आता था तब वे शो छोड़कर बाहर चली जाती थी। उनके पिता पुलिस में हैं लेकिन उनका झुकाव म्यूजिक में है जिस वजह से उन्होंने अपने पुत्र को बहुत सपोर्ट किया। जिसके दम पर आज वे इस उपलब्धियों को हासिल कर सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here