CAA के समर्थन में योगी आदित्यनाथ के जनसभा को किया संबोधित, विरोध में दिखा काला गुब्बारा

0
399

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मंगलवार को गया के गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर जन जागरुकता अभियान को संबोधित किया. जहां उन्होंने सीएए (CAA) को देश के लिए हितकारी कानून बताया तो वहीं उन्होंने विपक्षी पार्टीयों के साथ कांग्रेस (Congress) पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने तो इम-रजेंसी के समय इसका गला ही घों-ट दिया था.

जनसभा को आगे संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) बहुत स्पष्ट है. यह कानून नागरिकता देने के लिए है, किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं है. इसलिए इससे किसी भी जाति और धर्म के लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है. लेकिन सावधान रहे सीएए का विरोध करने वाले का तार बहुत दूर से जुड़ा है. ऐसी ताकतों से सावधान रहने की जरूरत है. इस कानून को लेकर विपक्षी दल गुमराह कर रहे हैं. इस साजिश के तार बहुत दूर से जुड़े हैं. इसी समझने की जरूरत है.

योगी आदित्यनाथ की सभा को संबोधित करने लगे तो उस समय काफी संख्या में काले बैलून (Black balloon) आसमान में उड़ते दिखे. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कानून के विरोध में प्रदर्शन करने का ये एक तरीका हो सकता है. अमुमन देखा जाता है कि विरोध प्रदर्शन में लोग काले झंडे लेकर आते हैं बिहार में तो कई बार रैलियों में जाने से पहले पुलिस व्यक्ति को चेक तक करती हैं कि आप कोई काला कपड़ा तो नहीं लेकर जा रहे हैं.

दीपिका को लेकर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, जताया विरो-ध, सेलिब्रेटी को दी सलाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here