रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची अफगानिस्तान की टीम, 4 बल्लेबाज हुए रन-आउट

0
1346

वेस्टइंडीज में अंडर-19 वर्ल्ड कप खेली जा रही है. टूर्नामेंट के चौथे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने इतिहास रचते हुए श्रीलंका को बेहद ही रोमांचक मुकाबले में मात दे दी. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने अंडर-19 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया. यह पहली बार हुआ है जब अफगानिस्तान ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है.

गुरुवार, 27 जनवरी को एंटीगुआ के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की अंडर-19 टीम 47.1 ओवर में 134 रनों पर ढेर हो गई. श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. विनुजा रंपुल ने सबसे अधिक 5 विकेट चटकाए. अफगानिस्तान की तरफ से अब्दुल हादी ने सबसे अधिक 37 रनों की पारी खेली. नूर अहमद ने भी 30 रन बनाए.

135 रनों के आसान लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम हासिल नहीं कर पाई और 4 रनों से पीछे रह गई. श्रीलंकाई टीम 46 ओवर में 130 रनों पर ऑलआउट हो गई और अफगानिस्तान की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी और फील्डिंग के दम पर श्रीलंका को 4 रनों से हरा दिया. श्रीलंका के 4 बल्लेबाज रन आउट हुए. श्रीलंका की तरफ से कप्तान दुनिथ वेल्लालगे ने सबसे अधिक 34 रन बनाए. उनके अलावा सिर्फ 3 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके. नूर अहमद को बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

अब 1 फरवरी को अफगानिस्तान का सामना सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम से होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here