AIMIM के बाद अब मुस्लिम लीग ने बिहार में इतने सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान

0
58

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस लिया है. बिहार में छोटी पार्टियों ने अपने सीटों की घोषणा करना शुरू कर दिया है. हालांकि अभी तक बिहार की बड़ी पार्टियों की तरफ से सीट गठबंधन या उम्मीदवारों के नामों को लेकर कोई खबर सामने नहीं आई है.

बिहार की राजनीति में दो मुस्लिम पार्टियों की एंट्री हो गई है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के बाद अब मुस्लिम लीग ने चुनाव मैदान में उतरने का मन बना लिया है. आपको बता दें कि मुस्लिम लीग सीमांचल में 13 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. इधऱ मुस्लिम लीग के प्रदेश अध्यक्ष अल्हाज ऩईम अख्तर ने कहा कि उनकी पार्टी ने केरल में मुसलमानों को 12 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिलाया है. उन्होने कहा कि इसी तर्ज पर सीमांचल के लोगों को भी लाभ दिलाने का प्रयास किया जायेगा.

मीडिया से बात करते हुए मुस्लिम लीग के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सीमांचल के मुसलमानों को अबतक उनका राजनैतिक-सामाजिक हक पूरी तरह नहीं मिला है. उ्न्होंने यह भी कहा है कि हैदराबाद मॉडल की बात पर ओवैसी साहब मुस्लिम वोटों पर नजर गड़ाकर सीमांचल की जनता को हमज लॉलीपॉप दिखा रहे हैं.

अख्तर ने आगे बोलते हुए कहा कि बिहार में केरल मॉडल पर काम जरूरी है. मुस्लिम लीग के प्रदेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी सीमांचल की 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बिहार के मुसलमानों की बेहतरी को मुद्दा बनायेगी. उन्होंने कहा कि आबादी के हिसाब से आरक्षण हमारी पार्टी की मांग है. उन्होने कहा कि दलितों के साथ लगातार काम और समर्थन हासिल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के फसाद के असली गुनहगारों के साथ कड़ा सलूक नहीं किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here