ट्रेन से उतरने के बाद श्रमिकों ने जमीन को चुमकर जाहिर की खुशी, लोग देखकर हो गए भावुक

0
876

लॉकडाउन के कारण देश के अलग अलग राज्यों में फंसे बिहार के मजदूर अब बिहार में आने लगे हैं. बिहार के श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिहार आ रही है. ऐसे में महाराष्ट्र के नागपुर से एक हजार श्रमिकों को लेकर विशेष ट्रेन मुजफ्फरपुर पहुंची. जब श्रमिक मुजफ्फरपुर स्टेशन से बाहर निकले तो उन्होंने अपनी जमीन को चूमकर कर खुशी जाहिर की है.

स्पेशल ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचने के बाद डीएम और एसएसपी ने भी वहां पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. जब यात्री ट्रेन से बाहर निकले तो वहां पर कुछ यात्रियों से बातचीत भी की. साथ ही डीएम ने सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए. वहीं, जिला प्रशासन ने सभी मजदूरों को उनके गृह जिलों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रहने का आदेश दिया गया है.

मजदूर जब ट्रेन से बाहर निकले तो उन्हें खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. उन्होंने कहा कि हम अपनी मिट्टी में आ गए हैं. इस दौरान उन्होंने धरती को चूमते हुए कहा कि भले ही हमें खाना नहीं मिला, लेकिन अब अपने घऱ लौटकर बहुत सुकून मिल रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि अपने गांव पहुंचने पर जो खुशी मिल रही है, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. वहां उपस्थित लोग यह सब देख कर भावुक हो गए.

स्त्रोतः-https://www.etvbharat.com/hindi/bihar/state/muzaffarpur/labor-expressed-their-happiness-after-reaching-the-state/bh20200507221214360

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here