24 जून के बाद उत्तरी बिहार में होगी भारी बारिश, जानिए अपने जिले के मौसम का हाल

0
2305

बिहार में मानसून पिछले कुछ दिनों से सक्रिय हैं. प्रदेश में मानसून आने के बाद से दक्षिण पश्चिम मानसून मजबूत हो गया है जिसके कारण प्रदेश के कई जिलों में रोज बारिश हो रही है. इधर प्रदेश में रोज हो रही बारिश के कारण मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. विभाग ने 24 जून केबादसे उत्तर बिहार और पूर्वी बिहार में भारी बारिश की संभावना जताई है. विभाग ने कहा है कि बिहार के अररिया, किशनगंज, फारबिसगंज, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा समेत कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

प्रदेश में मानसून सक्रिय होने के कारण सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में खुब बारिश हुई है. वहीं कही जगह पर वज्रपात से कई लोगों की मौत भी हो गई है. मौसम विभाग की माने तो 24 जून के बाद से बिहार में मानसून का असर बिहार के उत्तरी समेत सीमांचल इलाके में रहेगा और बुधवार को भी पूर्वी बिहार में कई जगहों पर बारिश होगी, वहीं मध्य और पश्चिमी बिहार में भी कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं. आज पूर्वी बिहार में जहां कई जगहों पर बारिश होगी, वहीं मध्य और पश्चिमी बिहार में कुछ जगहों पर दस्तक के साथ बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि मंगलवार को राजधानी पटना समेत गया, भोजपुर, बक्सर भागलपुर, और पूर्णिया में आसमान में बादल छाए रहने के आसार हैं और हल्की बारिश भी हो सकती है. लगातार हो रही बारिश से प्रदेश में तापमान में भी कमी दर्ज की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here