मेवालाल के बाद अब मंगल पांडेय के इस्तीफे की उठी मांग, विपक्ष ने कही यह बड़ी बात

0
493

बिहार के नवनियुक्त शिक्षा मंत्री डॉ. मेवालाल् चौधरी ने इस्तीफा दे दिया. इसके बाद से महागठबंधन ने स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय को भी इस्तीफा की मांग कर रहे हैं. राजद सासद मनोज झा ने कहा कि राज्य में पूरे कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवा लचर थी. लेकिन उन्हें फिर से उसी विभाग का मंत्री बना दिया गया है. उन्होने यह भी कहा कि बिहार मे एक अलग चेहरा देना चाहिए था.

भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि मेवालाल के बाद मंगल पांडेय जैसे मंत्रियों को भी तत्काल मंत्रिमंडल से बाहर किया जाना चाहिए उन्होंने आरोप लगाया कि लॉकडाउन के समय में मंगल पांडेय नकारा साबित हुए हैं. पूरे बिहार में लगातार उनकी बर्खास्तगी की मांग उठाती रही है, लेकिन फिर से उन्हें स्वास्थ मंत्री बना दिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि उनके मंत्रित्वकाल में स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत चरमाराई रही, लेकिन सरकार ने उन्हें फिर से इसी मंत्रालय की जिम्मेदारी दी है. सरकार को बिहार की जनता की आवाज सुननी चाहिए.

इस पूरे मामले को लेकर डॉ. मेवालाल चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के सच्चे सिपाही होने के नाते उनके छवि पर किसी तरह का आंच न लगे, इसलिए मैंने खुद इस्तीफे की पेशकश की. मेवलाल ने कहा कि वो जब तक पाक-साफ साबित नहीं हो जाते वो इस पद पर नहीं रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here