श्याम रजक को JDU से निकाले जाने के बाद , CM नीतीश कुमार ने मंत्री पद से किया बर्खास्त

0
184

बिहार के उद्योग मंत्री और जदयू के विधायक श्याम रजक को जदयू से निकाल दिया गया है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ट नारायण सिंह ने दल विरोधी गतिविधियों को लेकर उन्हें पार्टी से निलंबित किया गया है. पार्टी से निकाले जाने के बाद सीएम नीतीश कुमार को श्याम रजक को मंत्रिमंडल से भी बर्खास्त कर दिया है. इधर नीतीश कुमार ने इस्तीफे की की सिफारिश राज्यपाल से कर दी है.

बताया जा रहा है कि श्याम रजक द्वारा राजद ज्वाइन करने की बात कही जा रही है. श्याम रजक खुद ने पार्टी छोड़ने की बात कह चुके हैं ऐसे में यह कहा जा रहा है कि वह अब राजद ज्वाइन कर सकते हैं. आपको बता दें कि वे जदयू में एक मंत्री के साथ ही राष्ट्रीय संगठन में महासचिव के रूप में जगह दी गई है.

श्याम रजक के बार में बताया जाता है कि वे लालू यादव के काफी करीबी रहे हैं. एक समय रामकृपाल यादव और श्याम रजक के बारे में कहा जाता है कि दोनों ही नेता लालू यादव के काफी करीबी हुआ करते थे. सन 2009 में श्याम रजक ने जदयू ज्वाइन किया था उसके बाद उन्हें नीतीश के मंत्रीमंडल में जगह मिला था उसके बाद 2015 के महागठबंधन की सरकार में उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया था लेकिन जब फिर से सरकार जदयू और बीजेपी के साथ बनी तो उन्हें फिर से मंत्री बनाया गया.

इससे पहले जब श्याम रजक से पूछा गया था कि क्या आप अपने पूराने घर में जा सकते हैं तो उन्होंने कहा था कि मैं आपके इस सावल का न तो समर्थन करता हूं ना ही खंडन इसके बाद से राजनीति गलियारों में यह तय हो गया था कि श्याम रजक अपने पुराने घर में जा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here