हवाई और रेल सेवा शुरू होने के बाद अब बस शुरू करने की तैयारी में है बिहार सरकार

0
581

देश में कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है ऐसे में लोग जहां है वहीं फंसे हुए हैं. प्रवासी मजदूरों को प्रदेश लाने के लिए रेलवे द्वारा लोगों को लाया जा रहा है. उसके बाद रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन भी शुरू कर दिया है. उसके बाद हवाई सेवा की शुरूआत की गई है अब बिहार सरकार यात्रियों के दवाब को देखते हुए बस सेवा भी शुरू करने के मुड में हैं. अगर लॉकडाउन 4.0 31 मई से समाप्त होता है तो जून के पहले सप्ताह से राज्य भर में हर तरह की बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा.

बसों के परिचालन को लेकर परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला आज यानी की 25 मई को अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे और बसों को सुचारू रुप से चालने की योजना को अंतिम रूप देंगे. इधर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने सरकार से मांग की है कि राज्य सरकार रोटेशन के तहत बसों का परिचालन शुरू कराएं. और इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए और बसों के किराए दोगुना किया जाए.

लॉकडाउन 4.0 में बसों के परिचालन की अनुमति दी गई थी लेकिन इसका अंतिम निर्णय राज्यों को करना था. गृहमंत्रालय के आदेश की माने तो राज्य सरकार नियमों का पालन कर अपनी जरूरतों के हिसाब से अंतरराज्यीय बसें चला सकते हैं. अब बिहार सरकार बसों के परिचालन को लेकर रणनीति बनाने में जूटी है.

स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/bihar/patna-bihar-now-preparations-to-run-the-private-and-government-buses-nodsm-3132694.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here