कोरोना को रोकने के लिए दिल्ली, आगरा, भीलवाड़ा को किया गया सील

0
498

स्वास्थ मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने हेल्थ मिनिस्ट्री ने रूटीन प्रेस कॉन्फ्रेस में यह कहा है कि कोरोना वायरस के 4421 मामले सामने आए हैं. जिसमें से 354 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 326 लोग ठीक होकर घर चले गए हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए कुछ जिलों में एक तरकीब लगाई गई है जिसमें छोटे-छोटे इलाकों की निशानेदेही कर उन्हें सील कर दिया जा रहा है. उन्होंने कुछ जिलों का नाम गिनाते हुए कहा कि भीलवाड़ा, आगरा, दिल्ली इन जिलों को सील किया जा सकता है.

स्वास्थ विभाग के द्वारा यह भी बताया गया कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए आगरा, गौतम बुद्ध नगर, पठानथिट्टा, भीलवाड़ा और ईस्ट दिल्ली के नतीजे अलग आए हैं. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि रेलवे के डिब्बों को तेजी से आइसोलेशन वार्ड में बदला जा रहा है. अबतक 2500 कोट में 40 हजार आइसोलेशन बेड्स तैयार किया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि रेलवे द्वारा देशमें 133 जगहों पर 375 बेड रोज बनाया जा रहा है.

इसी दौरान जब उनसे देश लॉकडाउन की मियाद और बढ़ाने के बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा कि राज्यों की तरफ से रिक्वेस्ट आ रही है अगर उस पर कोई फैसला होता है तो मैं बताउंगा. हांलाकि उन्होंने कहा कि यह एक कारगर उपाय है.

स्त्रोतः-https://navbharattimes.indiatimes.com/india/coronavirus-india-latest-updates-by-health-ministry-govt-of-india/articleshow/75027651.cms

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here