केरल के कोझिकोड रनवे पर एयर इंडिया का विमान फिसला, दो टूकड़ों में बंटा, पायलट समेत 3 लोगों की मौत

0
119

केरल से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां एक विमान हादसा हो गया है. बताया जा रहा है कि कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर विमान उतरते समय विमान फिसल कर घाटी में जा गिरी जिसके बाद विमान दो हिस्सों में टूट गया. आपको बता दें कि यह विमान दुबई से कोझिकोड आ रहा था. बताया जा रहा है कि इस विमान में 170 यात्री यात्रा कर रहे थे. अब तक मिली सूचना के आधार पर हादसे में पायलट समेत 3 लोगों की मौत हुई है.

विमान के दूर्घटना ग्रस्त होने के बाद से दुबई स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने हेल्पलाइन नं. जारी कर दिया है. वे नंबर हैं 0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575 इन नंबर पर घाटलों की जानकारी प्राप्त की जा सकती है. मौके पर राहत एवं बचाव दल पहुंच गई है. यहां पर फायर ब्रिगेड की 24 एंबुलेंस की गाड़ियां पहुंच गई है. इधऱ इस घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि विमान से घायल 35 लोगों को निकाला गया है. जिन्हें नजदिकी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि यह फ्लाइट जिसकी उड़ान संख्या IX1344 है. यह दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था. और यह शाम के 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के समय रनवे पर फिसलकर घाटी में जा गिरा. घाटी में गिरते ही यह प्लेन दो टुकड़ों में बंट गया. आपको बता दें कि केरल में भारी बारिश की वजह से रनवे पर जलभराव हो गया था. अब तो जो सूचना मिल रही है उसके अनुसार यही कहा जा रहा है कि रनवे पर पानी जम जाने के कारण यह हादसा हुआ है.

इधर हादसे को देखते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पुलिस और अग्रिशमन बल को निर्देश जारी कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कारिपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में दुर्घटना को देखते हुए तत्काल कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. इसके साथ ही चिकित्सा सेवा भी जल्द से जल्द मुहैया कराने की बात कही गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here