इस बिहारी युवक की मेमोरी है इतनी तगड़ी की दे दिया कंप्यूटर को धोबी पछाड़ और कर लिया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम!

0
1204

बिहार की मिट्टी के क्या कहने, कोई देश में झंडा लहरा रहा है तो कोई विदेश में तो कोई तो भैया वर्ल्ड रिकॉर्ड ही अपने नाम कर ले रहा है. आज हम बिहारी न्यूज़ के इस बिहारी पहचान सेगमेंट में बात करेंगे नूरसराय के नारी गांव निवासी अजीत भारती के बारे में.

अजीत भारती ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो इससे पहले शायद किसी ने भी नहीं किया था. अब आप सोच में पड़ गए होंगे की आखिर क्या कर दिया इस लड़के ने, तो आपको बता दे की अजीत ने सबसे पहले तो 1 मिनट में 200 नम्बरों को सुना और उसके बाद उसे हु-बा-हु सुना डाला. मतलब की भैया सब चौंक उठे की ऐसी तगड़ी मेमोरी किसी आम इंसान की कैसे हो सकती है.

अब कोई इन्हे कंप्यूटर से तुलना कर रहा है तो कोई लगा है इन्हे सबसे जबरदस्त मेमोरी कार्ड बताने में. इस 15 अक्टूबर 2018 को अजीत को उनके इस याददास्त के लिए “वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर ऑफ़ इंडिया” के खिताब से नवाज़ा भी गया है. यही नहीं अजीत के इस दावे को सुन कर आप भी चौंक जाएंगे जिसमे यह कहते है की 1000 ई. से 3999 तक तारीख बताने पर कौन सा दिन होगा इसका सेकेंड भर में ही वह जवाब दे देंगे.

अजीत ने इससे पहले 9 मार्च 2015 को “इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड” का खिताब अपने नाम किया और फिर 9 मार्च 2018 को “एशिया बुक ऑफ़ ऑफ़ रिकॉर्ड” के लिए चयनित भी हुए. हालिया जीते हुए खिताब में कुल 35 देशों से एक-एक प्रतिभागियों ने भाग लिया था जिसमे 1 मिनट में 200 अंकों को सुनकर हु-बा-हु सुनाना था और यह कारनामा अगले ही मिनट में अजीत भारती ने कर दिखाया।

इनकी याददास्त इतनी जबरदस्त है की अगर सड़क किनारे लाइन में 100 गाड़ियां लगी हो तो यह एक ही पल में उन गाड़ियों के नंबर के साथ उनका रंग भी बता सकते हैं. अजीत पूरे देश के कोने कोने में बच्चों के क्लासेज लेते हैं जिसमे वह उन्हें मेमोरी बढ़ाने की ट्रेनिंग देते है और उनका कहना है की हर बच्चो को मेमोरी बढ़ाने की तकनीक को समझना चाहिए और सीखना चाहिए.

  • 88
  •  
  •  
  •  
  •  
    88
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here