आजसू के साथ गठबंधन पर कही बड़ी बात, अब झारखण्ड में किस्मत आजमाएँगे माँझी

0
237

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) बिहार विधानसभा उपचुनाव में शिकस्त झेलने के बाद अब वे झारखण्ड में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं. जीतनराम मांझी ने अपने बयान में आजसू (AJSU) के साथ चुनाव लड़ने विषय में कहा है. वे झारखण्ड विधानसभा चुनाव में हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा और ऑल इंडिया झारखंड स्‍टूडेंट्स यूनियन साथ चुनाव लड़ने की बात कही है.

बिहारशरीफ(Biharsharif) के मल्लाहबिगहा गांव में शनिवार को एक विवाह समारोह में जाने से पूर्व से मीडिया से बात की बात करने के दरम्यान ही उन्होंने कहा कि आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो के साथ उनका निजी सम्बन्ध है. इसके वजह से गठबंधन को अंतिम रूप दिया जा सकता है. इस विषय में वे कहते हैं कि इस हम और आजसू के मध्य अंतिम दौर की बातचीत चल रही है और सीटों की संख्या को लेकर दोनों पार्टी के मध्य किसी प्रकार का को टकराव नहीं है.बिहार में आगामी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी एनडीए के घटक के रूप में नहीं उतरेगी।

गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा जनता दल यू पूर्व में ही कर चुकी है और इस चुनाव को लेकर जदयू का चुनावी प्रचार अभियान तेज है। बिहार के जदयू नेताओं के द्वारा लगातार ही संपर्क अभियान चलाया जा रहा है. , लोजपा के जमुई सांसद चिराग पासवान भी झारखंड के चुनावी मैदान में उतरने की बात पहले ही बता चुकी है और वे यहाँ चुनाव एनडीए गठबंधन की तरह लड़ना चाहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here