बिहार के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, पटना समेत आसपास के जिलों में बारिश शुरू

0
423

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम वैज्ञानिक शैलेंद्र कुमार पटेल ने बताया है कि बिहार में पूर्वानुमान के मुताबिक सभी जगह पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. राजधानी पटना समेत उसके आसपास के जिलो में आसमान में बादल छाए हुए हैं नालंदा में दोपहर के बाद से लगातार बारिश होरही है और आसमान में बादल छाए हुए हैं. वहीं बिजली भी चमक रही है.

आपको बता दें कि बिहार के तराई वाले क्षेत्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया जा चुका है. इसके साथ ही बिहार के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश के साथ ही वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मानसून की अक्षीय रेखा अभी भी हिमालय के तराई वाले क्षेत्र में है और बिहार के पटना और भागलपुर के ऊपर से गुजर रही है. जिस वजह से बिहार में मानसून पूरी तरीके से एक्टिव है. कई जगहों पर पिछले कुछ घंटों में बारिश हुई है. चनपटिया में 15 सेंटीमीटर, बसवा में 12 सेंटीमीटर, कमतौल में 10 सेंटीमीटर और कई अन्य जगहों पर 7 सेंटीमीटर वर्षा हुई है.

वहीं इधर मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया है कि बिहार में अगले 48 घंटे के बाद मानसून की अक्षीय रेखा में बदलाव हो सकता है. और उसके बाद बिहार में हो रही भारी बारिश और वज्रपात में कमी आने की संभावना जताई जा सकती है. उन्होने कहा है कि फिलहाल बिहार में 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. लोगों को इस दौरान घरो में रहने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने लोगों के अपील भी किया है कि भारी बारिश के दौरान वे पक्के बाले मकान में रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here