वज्रपात और भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, IMD की अपील ‘घरों से बाहर न निकले लोग’

0
265

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से लगातार बारिश हो रही है. बिहार में मंगलवार की सुबह से ही कई जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र, पटना ने अगले 24 घंटे के लिए इसको लेकर पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया है. मौसम केंद्र के अनुसार तेज गरज के साथ बारिश होती रहेगी. दरअसल ट्रफलाइन झारखंड और बिहार के सटे इलाके से गुजर रही है. इससे मानसून के अभी लगातार सक्रिय रहने की संभावना है.

मौसम विभाग ने पटना, जहानाबाद, नवादा, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, सीवान, छपरा, बांका के लिए दोपहर 1 बजे तक का अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश व आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. विभाग ने लोगों से अपील की है कि इस दौरान घरों से बाहर न निकलें. IMD पटना के अनुसार राज्य में कम दबाव का केंद्र बना हुआ है इसलिए दक्षिणी पूर्वी बिहार में अच्छी और शेष बिहार में मध्यम बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि प्रदेश में सोमवार को तापमान में वृद्धि होने से बिहार में कपासी काले बादलों की सक्रियता देखी गई है. इसी को आधार बनाते हुए मौसम विभाग ने कहा है कि मंगलवार को प्रदेश में पूरे दिन बारिश होने की संभावना है. उन्होने यह भी कहा है कि प्रदेश में तेज गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here