राजद को झटका : पार्टी से निष्कासित पूर्व केंद्रीय मंत्री जदयू में होंगे शामिल

0
988

आरजेडी से बर्खास्त पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी अब नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में शामिल होंगे।

एक जमाने में लालू के खासे करीबी रहे फातमी लोकसभा चुनाव में दरभंगा से राजद से टिकट चाहते थे, लेकिन दरभंगा सीट उन्हें टिकट नहीं दिया गया।

इसके बाद उन्होंने पार्टी से विद्रोह करते हुए मधुबनी से बसपा के टिकट पर नामांकन कर दिया था। इस कारण से उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

हालांकि चुनाव से पूर्व उन्होंने कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शकील अहमद के समर्थन में नाम वापस ले लिया था।

टिकट नहीं मिलने से चल रहे थे नाराज :

गौरतलब हो कि महागठबंधन में हुई सीट शेयरिंग में मधुबनी सीट मुकेश सहनी की वीआईपी के खाते में आई थी।

जबकि दरभंगा सीट राजद के खाते में आई थी। दरभंगा से बीजेपी के गोपाल जी ठाकुर ने राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी को भारी अंतर से हराया था। फातमी दरभंगा सीट से कई बार सांसद रह चुके हैं।

वे राजद के स्थापना काल से ही पार्टी में थे और पार्टी की मजबूती के लिए हमेशा कार्य किए। फातमी ने कहा कि पार्टी से निकालने से पहले उनसे पूछा भी नहीं गया।

तेजस्वी जिस उम्र के हैं उनसे ज्यादा तो उनका राजनीतिक कैरियर है :

उन्होंने कहा कि वे लालू यादव का आज भी सम्मान करते हैं, लेकिन उनके पुत्र तेजस्वी यादव का भाषा बेहद घटिया है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी जिस उम्र के हैं, उससे ज्यादा तो उनका राजनीतिक अनुभव रहा है।

फातमी ने रविवार को जदयू की जल्द ही सदयस्ता ग्रहण की जानकारी दरभंगा स्थित अपने आवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया को दी। उन्होंने बताया कि उनके हजारों समर्थक भी जदयू में शामिल हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here