रक्षा मंत्री ने तीनों सेनाओं के साथ हुई बैठक के बाद कहा, चीन को जवाब देने के लिए हमेशा रहें तैयार

0
598

भारत चीन सीमा हुए हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवना शहीद हो गए हैं. उसके बाद से पूरे देश में आक्रोश देखा जा रहा है. अब देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों और सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ बात की है. इस हाली लेवल बैठक मे लद्दाख की स्थिति की समीक्षा की गई. जिसमें रक्षा मंत्री ने सेना को कहा है कि किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देंने को तैयार रहने को कहा है.

बैठक को कहा जा रहा है कि चीन कीतरफ से हो रही हरकत के बाद से भारतीय जवानों को पूरी छूट दे दी गई है. इसके अलावा बैठक में सुरक्षाबलों से थल, जल और नभ में चीन की हर हरकत पर पैनी नजर रखने को कहा गया है. आपको बता दें की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमबार को रूस के लिए रवाना होंगे. रुस जाने के बाद रक्षा मंत्री द्वितीय विश्व युद्ध में जर्मनी पर सोवियत विजय की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित सैन्य परेड में शिरकत करेंगे. रक्षा मंत्री का रुस का यह दौरा ऐसे समय मे हो रहा है जब भारत और चीन के बीच में सीमा पर विवाद चल रहा है. इसे काफी अहम माना जा रहा है.

भारत चीन सीमा पर पिछले पांच दशक में यह पहली बार ऐसा हुआ है कि दोनों सेना के बीच में इस तरह का टकराव हुआ है जिसमें दोनों तरफ से जवान हताहत हुए हैं. बताया जा रहा है कि इस झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 जवान शहीद हुए हैं तो वहीं चीन के सैन्य यूनिट के कमांडिग अफसर समेत 40 जवनों की मौत हुई है.

स्त्रोतः-https://www.jagran.com/news/national-indian-forces-told-be-fully-ready-to-give-befitting-reply-to-china-in-ladakh-20418400.html?itm_source=website&itm_medium=homepage&itm_campaign=p1_component

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here